“नई पहल” के द्वारा नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की स्मृति में भव्य कवि सम्मेलन का हुआ आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22/01/2023): शनिवार, 21 जनवरी को “नई पहल” ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की स्मृति में नोएडा के ईशान म्यूजिक कालेज, सेक्टर -12 में एक शानदार एवं भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मैनेजिंग डायरेक्टर, एनजीई डॉ पीयूष द्विवेदी, लोकमंच नोएडा के महासचिव महेश शर्मा, फोनरवा के अध्यक्ष योगेश शर्मा उपस्थित रहे, वहीं बतौर कवि कुलदीप बरतरिया, कवि मनोज मिश्रा और कवि पीयूष मालवीय उपस्थित रहे।

प्रसिद्ध हास्य कवि विनोद पांडेय ने मातृ शक्ति पर आधारित हास्य रचनाओं का काव्यपाठ किया और अपनी कविता सुनाकर “जब तक तुम मेरे पास रही मैं पास नहीं हो पाया, नाश तो हुआ बहुत लेकिन सत्यानाश ना हो पाया। जब तक तुम मेरे पास रही मैं पास नहीं हो पाया” सबका मनोरंजन किया। साथ ही डिजिटल युग में मोबाइल फोन में बच्चों के खो रहे बचपन पर भी कविता सुनाई।

कार्यक्रम में कवि पीयूष मालवीय ने कवि विनोद पांडेय को धन्यवाद करते हुए कहा कि काव्य के नए कवि को अंगूली नहीं बल्कि अपने कंधों पर बैठाकर चलना सिखाया है। साथ ही कवि पीयूष मालवीय ने अपने हास्य रचनाओं का काव्यपाठ किया।

“नई पहल” द्वारा आयोजित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की स्मृति में भव्य कवि सम्मेलन में उपस्थित कवियों ने अपने शानदार काव्यपाठ और गीतों के माध्यम से सभी श्रोताओं का मन मोह लिया। कविताओं के बीच-बीच में श्रोताओं के तालियों की आवाजों से पूरा हॉल गुंजायमान होता रहा।

बता दें कि “नई पहल” समय- समय पर कवि सम्मेलन का आयोजन करता रहता है, इन कवि सम्मेलनो का उद्देश्य युवा कवियों को प्रोत्साहित करना और उनके मनोबल को बढ़ाना है। साथ ही कविताओं और गीतों के माध्यम से लोगों के मन में राष्ट्र प्रेम जागृत करना है।

“नई पहल” द्वारा आयोजित इस भव्य कवि सम्मेलन में कवियों के साथ-साथ नोएडा के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।।