यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन, नोएडा में राष्ट्रभक्ति एवं देश प्रेम से सराबोर गणतंत्र दिवस समारोह

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27 जनवरी 2023): डॉ अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के घटक संस्थान यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन, नोएडा में 74वें गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजनोत्सव एवं ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में डिजिटल मीडिया पार्टनर टेन न्यूज नेटवर्क, प्रिंट मीडिया पार्टनर देशबंधु, इंडस्ट्री पार्टनर वीडीटी पाइपलाइंस सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड एवं कर कमलम् एपिसोड-1 के पार्टनर वीएस एनर्जी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि संस्थान के निदेशक डॉ प्रवीण पचौरी, उपकुलसचिव डॉ डी.पी.सिंह, अन्य अधिकारी एवं संकाय सदस्यों द्वारा सरस्वती पूजन एवं ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान का आयोजन हुआ।

ध्वजारोहण के उपरांत प्रभात फेरी निकाली गई, संस्थान के निदेशक डॉ प्रवीण पचौरी ने राष्ट्र को एक समृद्ध राष्ट्र बनाने एवं भविष्य को उज्जवल बनाने हेतु छात्रों को प्रेरित किया। जिसके उपरांत संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम कर कमलम् एपिसोड-1 में भाग लेने बच्चों के द्वारा बनाए गए उत्पाद को नोएडा हाट में भी प्रदर्शित किया गया था, प्रतियोगिता के विजेताओं के नामों की घोषणा गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में की गई और उन्हें प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से ट्रॉफी प्रदान की गई।

बता दें कि कर कमलम् एपिसोड-1 में भाग लेने वाले छात्रों द्वारा बनाए गए उत्पादों की जूरी सदस्य, पूनम शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार; सुधांशु पाल, हेड इनोवेशन एवं टेक्नोलॉजी, इकोना ग्रुप; द्वारा काफी सराहना की गई। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों एवं संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने छात्रों से संवाद किया और उन्हें स्वयं का मूल्यांकन करने एवं समय के अनुरूप संस्थान से जुड़े रहने आदि विषयों पर सलाह दी। कार्यक्रम में कर कमलम्-1 के पार्टनर वीएस एनर्जी हरमोनाइजेशन के प्रतिनिधि विवेक सिंह ने छात्रों को दिए गए ट्रेनिंग को लेकर उनसे फीडबैक लिया और छात्रों को 2 सप्ताह इंटर्नशिप का सुझाव दिया।

कार्यक्रम के समाप्ति पड़ाव पर छात्रों द्वारा संगीत गायन, नृत्य, काव्यपाठ आदि प्रस्तुत किए गए। डॉ कुमार संभव ने सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित कर कार्यक्रम का समापन किया।।