दिगंबर जैन समाज ने जैन मंदिर निर्माण के लिए मंत्री को सौंपा ज्ञापन‌ | पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08/02/2023): मंगलवार, 7 फरवरी को इंदिरा गांधी कला केंद्र, सेक्टर-6, नोएडा में सुनील जैन अध्यक्ष श्री दिगंबर जैन समाज ने प्रदेश लोक कल्याण राज्य मंत्री कुंवर बृजेश सिंह को सम्मानित करते हुए ज्ञापन सौंपा। जिसमें जैन समाज को सेक्टर 93- बी में जैन मंदिर निर्माण के लिए भूखंड आवंटन हेतु लिए ज्ञापन दिया।

इस संदर्भ में श्री दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष सुनील जैन ने अवगत कराया कि नोएडा सेक्टर 93- बी में नोएडा प्राधिकरण द्वारा मंदिर के लिए आरक्षित भूखंड संख्या RE-01 पूर्व में ही निर्धारित कर दिया गया था। परंतु इस भूखंड को हासिल करने के लिए हल्दीराम सोसाइटी ने अपना दावा पेश किया है, जो कि गलत है। वह एक व्यावसायिक संस्था है और इन सेक्टर में उनके कोई सदस्य नहीं है ना ही रजिस्ट्रेशन इस राज्य का है। इसलिए उनका यह दावा भी गलत है ।

सुनील जैन ने मंत्री को बताया कि सेक्टर 93 बी के पास करीब एक दर्जन रिहायशी सेक्टरों में जैन समाज के हजारों की तादाद में लोग निवास करते हैं तथा यहां जैन मंदिर की आवश्यकता है।

आगे सुनील जैन ने जैन समाज की ओर से धार्मिक भावना से प्रेरित होकर मंत्री से मांग की है कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा आवंटित होने वाले भूखंड श्री दिगंबर जैन समाज एक्सप्रेसवे के नाम से ही आवंटन कराया जाए एवं नोएडा प्राधिकरण को निर्देश दिया जाए कि श्री दिगंबर जैन समाज एक्सप्रेसवे नोएडा के अतिरिक्त किसी अन्य व्यक्ति या किसी संस्था को भूखंड आवंटित ना किया जाए।

इस बाबत मंत्री ने मामले को संज्ञान में लिया और आश्वासन दिया कि यह भूखंड आपकी संस्था के नाम से ही आवंटित किया जाएगा।

इस मौके पर जैन समाज की बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे जिसमें अजय जैन, प्रदुमन जैन, उषा जैन, पीएस जैन, सुशील जैन, कीरित जैन, संदीप जैन आदि उपस्थित रहे।