टप्पेबाजी कर चोरी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के 02 शातिर आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (11/02/2023): थाना फेस 1 पुलिस ने 10‌ फरवरी को सेक्टर 08 से टप्पेबाजी कर चोरी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के 02 शातिर आरोपी राहुल कुमार निवासी रामागार्डन गली नं0 2 म0नं0 ए 340 कराबल नगर थाना दयालपुर दिल्ली और कुलदीप कुमार निवासी ग्रांम सदुल्लापुर थाना इकोटेक 3 गौतम बुद्धनगर को घटना से सम्बन्धित 20400/- रूपये ,एक मोबाईलनुमा कांच का फ्रेम, घटना मे प्रयुक्त 01 स्विफ्ट कार एक तमंचा नाजायज .315 बोर मय कारतूस एंव एक अवैध चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी का एक साथी मौके से पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते हुए भागने मे सफल रहा। थाना फेस 1 पर पूर्व से पंजीकृत टप्पेबाजी/चोरी के अभियोगो को सफल अनावरण किया गया है।

अपराध करने का तरीका-

आरोपियों द्वारा जनता के भोले भाले लोगो को बहला-फुसलाकर, पुराने मोबाईल फोन के बदले अच्छी कम्पनी का नया फोन देने/मूल्यवान वस्तुओ के बदले अत्याधिक पैसो का लालच देने /कम नकदी के बदले अत्यधिक नकदी देने का लालच देकर लोगो से मोबाईल फोन, नकदी ,मूल्यवान वस्तुए ब्रेन वाश एंव धोखाधडी कर चोरी कर ले जाते है एंव बदले मे उन्हे मोबाईल जैसी आकृति मे कटा कांच का फ्रेम मोबाईल के कवर मे रखकर(बतौर मोबाईल) दे जाते है।

आरोपी घटना के लिए पहले से रेकी करते है एवं घटना के लिये बैंको के आसपास का क्षेत्र , भागने की दृष्टि से आवागमन के सुगम रास्ते वाले तिराहे/चौराहे/बस स्टाप को चुनते है। आरोपी घटना के बाद अपने वाहन से तत्काल भाग जाते है। यदि घटना से पीडित व्यक्ति या घटना की जानकारी होने पर भीड आरोपियों का विरोध करना चाहती है तो ये लोग अपने पास रखे हुये नाजायज हथियारो से जानलेवा हमला कर देते है।