रूस-यूक्रेन युद्ध और पीएम मोदी को लेकर एक शहीद के पिता ने क्या कहा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (11/02/2023): रशिया और यूक्रेन युद्ध मामले में कारगिल शहीद कैप्टेन विजयंत थापर के पिता कर्नल व्ही.एन थापर का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस युद्ध को सिर्फ एक ही देश बंद करवा सकता है और वो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है।

उन्होंने कहा कि आज एक साल से यूक्रेन में युद्ध चल रहा है। इस युद्ध के अंदर जो भी आधुनिक हथियार हैं वो इस्तेमाल किए जा रहे हैं और पूरे रशिया और यूक्रेन दोनों में बहुत भारी नुकसान हो रहा है क्योंकि जो हथियार मिसाइल और तोपखाना इस्तेमाल हो रहे हैं वह बहुत ही घातक है।

उन्होंने कहा कि दोनों तरफ से जो युद्ध में शामिल हैं उनको अब समझ में आ गया है कि यह युद्ध किसी के फायदे में नहीं होगा और इसे समाप्त करना चाहिए सिर्फ जानमाल के नुकसान का नहीं बल्कि पूरे विश्व का संतुलन खराब हो गया है।

उन्होंने कहा कि कई जगह जैसे केंद्रीय वस्तुएँ (Central commodities) जो है वो बिल्कुल भी नहीं मिल रही है। यहां तक कि यूक्रेन से जो गेहूं बड़ी मात्रा में दूसरे देशों में सप्लाई होता था वह अभी नहीं हो रहा है। अनाज के सप्लाई का मेन सोर्स यूक्रेन था। वैसे ही ऑयल की वजह से पूरे दुनिया के अंदर एक तरह से इन बैलेंस हो गया है तो सबके लिए ये मुनासिब होगा कि युद्ध बंद कर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि इस युद्ध को बंद करने के लिए पहल और मध्यस्था कौन करेगा? इस समय अमेरिका नंबर 1 दुनिया का पावरफुल नेशन और दूसरी तरफ रशिया लगभग दूसरा सबसे पावरफुल नेशन जो युद्ध में लगे हुए हैं। चाहे फ्रंट में यूक्रेन हो और पीछे नेटिव और पूरा यूनाइटेड स्टेट्स है अब कोई भी नहीं चाहता कि यह युद्ध और भी लंबा हो। इसलिए वो चाहते हैं कि युद्ध बंद हो जाए लेकिन इस युद्ध को बंद करने में जो मध्यस्था है वो सिर्फ एक ही देश और एक नेता कर सकते है और वो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी है क्योंकि चीन इस युद्ध में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं ले रहा और बाकी के जो यूरोपीयन देश है वो सारे शामिल हैं।।