“रॉक स्टार वाहन चोर गैंग” का हुआ पर्दाफाश, गैंग का लीडर गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13/02/2023): ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। रविवार, 12 फरवरी की रात्रि में चेकिंग के दौरान थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा अंतर्राज्यीय “रॉक स्टार वाहन चोर गैंग” लीडर विपिन निवासी बिरोनडी फौलादपुर, थाना चोला, जिला बुलन्दशहर को थाना क्षेत्र के चारों सिग्मा गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया है।

आरोपी की निशादेही पर राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र से चोरी की गयी 24 मोटरसाइकिल (फर्जी नम्बर प्लेट लगी व चेसिस नम्बर घिसी हुयी) बरामद हुयी है।

घटना का विवरण:

पुलिस ने बताया कि आरोपी एक शातिर किस्म का अंतर्राज्यीय वाहन चोर है, जिनका दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में एक सक्रिय गैंग है जिसका गैंग लीडर विपिन है। आरोपी शिवम इस गैंग का सक्रिय सदस्य है। दोनों खुद को मोटरसाइकिल चोरी में रॉक स्टार मानते है और अपनी मोटर साइकिल के पीछे “THE ROCK” लिखकर चलते है।

आगे पुलिस ने बताया कि इस गिरोह से पूछताछ के दौरान भिन्न-2 राज्यों से मोटर साइकिल चोरी की लगभग पाँच दर्जन से अधिक घटनाओं को अंजाम देने का इकबाल किया गया है। आरोपी द्वारा राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में घूम फिरकर रेकी करके खासकर स्पलैण्डर मोटरसाइकिल को टारगेट कर चोरी करते हैं एवं चोरी की गयी मोटर साइकिलों पर पुलिस को धोखा देने की नियत से फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर व चेसिस नम्बर घिसकर मोटर साइकिलों को गैराज में लाकर खडा करके चोरी की गयी मोटर साइकिलों के सामान को स्वयं के गैराज में मरम्मत के लिए आयी मोटरसाइकिल में बदलकर अवैध धन अर्जित करते है।

साथ ही आरोपी शिवम अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया है जिसकी खोज जारी है।।