नोएडा: निजी कंपनी की महिला कर्मी ने तनख्वाह नहीं देने का लगाया आरोप, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (28 फरवरी 2023): नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, नोएडा सेक्टर-|| के बी-41 में चल रही लीला ग्रांड वेकेशन नाम की एक कंपनी पर उस कंपनी की कुछ पूर्व कर्मियों ने तनख्वाह नहीं देने का लगाया है।

जानें,क्या है पूरा मामला

नोएडा सेक्टर -|| बी-41 में चलने वाली कंपनी लीला ग्रांडवेकेशन पर वहां काम करने वाली कुछ युवतियों ने तनख्वाह नहीं देने का आरोप लगाया है। टेन न्यूज से टेलीफोनिक बातचीत में सीमा नाम की एक लड़की ने बताया कि “मैं वहां पिछले डेढ़ सालों से काम कर रही थी और फिर 9 फरवरी को मैंने अपने पद से रिजाइन कर दिया। जिसके बाद मेरी एक महीने नौ दिन की पारिश्रमिक कंपनी पर बकाया रहा। मैंने कंपनी के अधिकारियों से कई बार मांगा, बात की लेकिन वो लोग अनसुना कर रहे हैं और तनख्वाह नहीं दे रहे हैं।”

बता दें कि सीमा लीला ग्रांड वेकेशन कंपनी में टेलीकॉलर के पद पर कार्यरत थी।

क्या है कंपनी के अधिकारियों का पक्ष

लीला ग्रांड वेकेशन कंपनी के अधिकारी विपिन कुमार ने टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत में कहा कि ” ये सभी लड़कियां जिन्होंने रिजाइन किया है, जब यह ज्वाइन कर रही थी उसी दौरान उन्हें इस बात से मौखिक एवं लिखित तौर पर अवगत करा दिया गया था कि आप कंपनी छोड़ने से एक महीने पहले सूचना देंगे। ऐसा नहीं करने और अचानक से कंपनी छोड़ने पर आपको आपके बकाया राशि का भुगतान नहीं किया जाएगा। इन सभी लिखित दस्तावेजों पर इनके हस्ताक्षर हैं।”

विपिन ने आगे बताया कि “ये सभी 10 से 11 कर्मी अचानक से काम छोड़कर चले गए लेकिन मैं अब भी ये नहीं कह रहा कि उनका बकाया तनख्वाह उन्हें नहीं दूंगा, लेकिन कंपनी घाटे के दौर से गुज़र रही है तो उन्हें थोड़ा वक्त चाहिए। जिसके बाद वो सभी बकाया तनख्वाह का भुगतान कर देंगे।”

पुलिस का बयान

फेस वन कोतवाली के वरीय उपनिरीक्षक राजकुमार ने टेन न्यूज से टेलीफोनिक बातचीत में कहा कि ” मामला पुलिस के संज्ञान में आया है, वहां काम कर रही कुछ लड़कियों के द्वारा आवेदन दी गई है। मामले की जांच कर आगे की कारवाई की जाएगी।”