सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन एवं नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की हुई बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (10/03/2023): आगामी G20 की बैठक को लेकर नोएडा सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन एवं नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में नोएडा में चल रहे विभिन्न परियोजनाओं पर व्यापक बातचीत की गई। साथ ही स्वच्छ नोएडा ग्रीन नोएडा के अतंर्गत विभिन्न नियम कानूनों के अनुपालन एवं आगामी जी 20 की बैठक को लेकर ससमय सेक्टर-18 मार्केट की खूबसूरती और सौंदर्यकरण के कार्यों की चर्चा की गई।

बता दें कि आज की बैठक सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, जिसमे नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी इंदु प्रकाश मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे एवं परियोजना अभियन्ता गौरव बंसल विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

सुशील कुमार जैन , अध्यक्ष सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा ने मिटिंग मे कहा कि सेक्टर-18 मार्केट नोएडा की सबसे बड़ी मार्केट है जहाँ कि सभी राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के सामान ज्वैलरी, गारमेन्ट्स, ऐसेसरीज, आदि मिलते हैं तथा यहा सभी तरह के ख्याति प्राप्त रेस्टोरेन्ट्स उपलब्ध हैं। आगे उन्होंने कहा कि पिछले माह प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ एक मीटिंग हुई जिसमे लगभग 25 मांगो का एक मांगपत्र रखा गया जिनकी सहमति प्राधिकरण से मिली। उन सभी कार्यो को शीघ्र पूरा किया जाए।

मीटिंग के दौरान सुशील कुमार जैन ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से अनुरोध करते हुए कहा कि सेक्टर-18 के सभी प्रवेशो पर प्रवेश द्वार का निर्माण हो, सेक्टर में कम्पोस्ट प्लान्ट प्राधिकरण लगाकर सेक्टर-18 मार्केट एसोसिएशन को प्रबंधन के लिए दे एवं सेक्टर-18 में रेस्टोरेन्ट पर लगाई जाने वाली पेनल्टी से मुक्त कराऐ। जो भारी पेनल्टी पूर्व में रेस्टोरेन्ट्स पर लगी है उन्हें माफ करे। सेक्टर-18 के सभी व्यापारी एवं सेक्टर-18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा आपके साथ भागीदारी से काम करके आगे बढ़ने के लिये प्रतिबद्ध हैं इसलिये इसे नोएडा प्राधिकरण एक परिवार की तरह साथ लेकर चलते हुए आगे बढ़े।

साथ ही सेक्टर मे नालियों के कवर लगातार चोरी हो रहे हैं ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए नालियों के कवर कम लागत वाले लगाकर समस्या से मुक्ति दिलाए। साथ ही जहा कहीं मेंटेनेंसके काम होने है उन्हें तुरन्त कराकर बाजार को व्यवस्थित रखा जाए और जी-20 के लिए बाज़ार मे जो काम होने है उन्हें समय से पूरा किया जाए। तिकोना पार्क में ऐम्फ़िथिएटर मे साउंड एवं लाईट शो लगातार करने की व्यवस्था की जाए। साथ ही सेक्टर मे जहां कही भी अंधेरा है वहाँ पर स्ट्रीट लाइट लगाई जाए एवं पुरानी स्ट्रीट लाइटों को हमेशा चालू रखा जाय और स्ट्रीट लाईट्स पर सोलर बैकअप की व्यवस्था की जाए।

मीटिंग के दौरान नोएडा प्राधिकरण के परियोजना अभियन्ता गौरव बंसल ने कहा कि सेक्टर-18 मे नई प्रकाश व्यवस्था का प्रजेन्टेशन दिया गया जिससे की सेक्टर-18 की ख़ूबसूरती अपने आप मे बहुत ही दर्शनीय हो जाएगी जिसमें सेक्टर-18 के मेट्रो स्टेशन की दीवारों व सड़कों के पास और साथ ही मुख्य दीवारों व सड़कों पर एलईडी लाइट और 3डी पेंटिंग से सौंदर्यीकरण किया जाएगा। लोग दूर-दूर से सेक्टर-18 में आयेंगे। साथ ही सेक्टर-18 मे इससे फुटफाल बहुत ज़्यादा बढ़ेगा और बिक्री बढ़ने से राजस्व भी बढ़ेगी ।

नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी इंदु प्रकाश ने कहा कि सेक्टर-18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा की सभी मांगो पर कार्य किया जायेगा। कम्पोस्ट प्लांट लगाने के लिये नोएडा प्राधिकरण एवं सेक्टर-18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा के आपसी सहयोग का रास्ता बनाकर आगे की रूपरेखा सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही पेनल्टी जो लगी है उन पर पुनर्विचार किया जाएगा किन्तु एसोसिएशन को आपसी सहमति बनानी होगी। साथ ही नालियो के कवर को जैसा कि सुशील कुमार जैन अध्यक्ष सेक्टर-18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा ने कहा उस तरह का कोई प्रस्ताव लाया जायेगा। आगे नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी इंदु प्रकाश ने कहा कि शीघ्र ही एक मिटिंग नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी और सेक्टर-18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन एवं प्रतिनिधिमंडल के साथ कराकर सेक्टर के प्रवेश द्वार एवं सेल्फी प्वाइंट्स आदि की व्यवस्था सहमति एवं सहयोग से बनाई जाएगी।।