बिल्डरों पर प्रशासन की कारवाई जारी, तीन दिनों में 13 करोड़ की वसूली

DM Office

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12/04/2023): गौतमबुद्ध नगर प्रशासन द्वारा डिफॉल्टर बिल्डरों पर कारवाई जारी है। जिला प्रशासन द्वारा डिफ़ाल्ट बिल्डरों के नाम की मुनादी करने के बाद धीमी गति से ही सही लेकिन जिला प्रशासन रेसा की ओर से जारी की गई आरसी में डिफ़ाल्टर बिल्डरों से मुनादी के द्वारा वसूली की जा रही है।

मुनादी होने के डर से कुछ बिल्डरों ने एक-दो दिन में जिला प्रशासन को पैसा जमा करने का वादा भी किया। वहीं कुछ बिल्डरों पर मुनादी का असर नहीं दिखाई दे रहा है। बता दें कि पिछले 3 दिनों के दौरान जिला प्रशासन ने डिफ़ाल्ट बिल्डरों से लगभग ₹13 करोड़ की वसूली कर चुका है।

गौरतलब है कि रेरा की ओर से जारी की गई आरसी में जिला प्रशासन को 101 बिल्डरो से लगभग 503 करोड रुपए की वसूली करनी है। बिल्डरों से पैसा की वसूलने के लिए जिला प्रशासन ने मुनादी की योजना बनाई है। जिसमें जिला प्रशासन द्वारा डिफ़ाल्ट बिल्डरों के कार्यालय के साथ-साथ उनके आवास और पड़ोस में भी उनके डिफाल्टर होने की मुनादी कराई जा रही है। वहीं अब मुनादी के बाद लगभग जिला प्रशासन ने डिफ़ाल्ट बिल्डरों से ₹13 करोड़ रूपये की वसूली की है। जिला प्रशासन द्वारा डिफ़ाल्ट बिल्डरों से पैसा वसूलने के मुनादी की प्रक्रिया जारी है और यह मुनादी प्रकिया पुलिस व जिला प्रशासन की मदद से बिल्डरों के घर पर कराई जा रही है।

वहीं टेन न्यूज नेटवर्क के साथ खास बातचीत करते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने डिफॉल्टर बिल्डरों को चेतावनी भी दी थी, कि जिला प्रशासन बहुत सख्त है और जिला प्रशासन जिन आम आदमी की गाढ़ी कमाई इन लोगों ( बिल्डर्स ) ने फंसा रखी है उसको वापस दिलाने के लिए प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है।।