गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा किया गया मतदान केंद्रों का निरीक्षण।

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतमबुद्ध नगर (06/02/2022): आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के दृष्टिगत पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर द्वारा चुनाव में मतदान केंद्रो की सुरक्षा में तैनात होने वाले केंद्रीय अद्धसैनिक बल के अधिकारियों के साथ सेक्टर 108 के सभागार में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संवाद किया गया।

कमिश्ररेट में कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने व चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के साथ साथ पुलिस की विजिबिलिटी बढ़ाने व सदिंग्धो पर पैनी नजर रखने हेतु किया पुलिस अधिकारियों को निर्देशित।

विगत माह से चुनाव के दृष्टिगत स्थानीय पुलिस व केंद्रीय पुलिस बल द्वारा संयुक्त रूप से किए जा रहे एरिया डोमिनेशन के दौरान सभी व्लनरेबल एरिया/क्रिटिकल मतदान केंद्रो/ट्रबल मेकर्स/हिस्ट्रीशीटरो की लगातार चैकिंग की जा रही है।

आगामी विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह द्वारा दिनांक 06/02/2022 को पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 के सभागार में मतदान केंद्रो की सुरक्षा में तैनात होने वाले केंद्रीय अद्धसैनिक बल के अधिकारियों के साथ विस्तृत संवाद स्थापित किया गया। आगामी विधानसभा चुनाव को पूर्णतः सुरक्षित कराने के लिये पुलिस कमिश्रर सतर्कता के साथ कमिश्ररेट के अधिकारियों के साथ लगातार मीटिंग व मतदान स्थलों का निरीक्षण कर रहे हैं। चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु कमिश्ररेट गौतमबुद्धनगर में 50 से अधिक कम्पनी अद्धसैनिक बल की तैनात की गई हैं। पुलिस कमिश्रर द्वारा अद्धसैनिक बल के अधिकारियों को चुनाव के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये मतदान केंद्रो की सुरक्षा, स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा जहां मतदान संपन्न होने के पश्चात सभी ईवीएम रखी जाएंगी। मतदान करने वाले व्यक्तियों से कोविड-19 नियमों का पालन कराने व चुनाव में किसी भी प्रकार की बाधा पंहुचाने की मंशा रखने वाले उपद्रवियों पर कड़ी नजर रखने व उनके विरूद्ध कार्यवाही करने के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया।

मीटिंग के दौरान संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून/व्यवस्था लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय भारती सिंह केंद्रीय अद्धसैनिक बल के समस्त अधिकारिगण उपस्थित रहे।