भविष्य में क्या बनना चाहती है गौतमबुद्ध नगर की टॉपर बेटियां | टेन न्यूज की विशेष रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (26 अप्रैल 2023): उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने मंगलवार, 25 अप्रैल को 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी किया है। वहीं गौतमबुद्ध नगर जिले का उत्तीर्ण प्रतिशत उत्तर प्रदेश में सातवें स्थान पर रहा। गौतमबुद्ध नगर जिले में10वीं की छात्रा इकरा ने 96.17 प्रतिशत के साथ जिले में पहला स्थान हासिल किया है। वह जीवन में डाक्टर बना चाहती है। साथ ही 12 वीं की छात्रा प्रिया ने 92.40 प्रतिशत कर जिले में टॉप किया है। वह आईएएस अधिकारी बनाना चाहती है।

इस बार गौतमबुद्ध नगर जिले में 10वीं कक्षा में नोएडा के बीआर पब्लिक इंटर कॉलेज पृथला खंजरपुर की इकरा ने 96.17 प्रतिशत के साथ जिले में पहला स्थान हासिल किया है। इकरा अपने परिवार के साथ ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी में अपने माता-पिता और चार भाई बहन के साथ रहती है। इकरा की मां एक गृहिणी हैं जबकि पिता एक फेब्रिकेशन का काम करते हैं। वह अपने भाई बहन में सबसे बड़ी है। वह जीवन में एक डाॅक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती है। जिसके लिए वह नियमित रूप से रोजाना 5 से 6 घंटे पढ़ाई करती है।

वहीं 12 वीं में दादरी वैदिक कन्या इंटर कॉलेज की छात्रा प्रिया ने 92.40 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में टॉप किया है। वह अपने परिवार के साथ दादरी में रहती हैं। और उनके घर में दादा माता-पिता और वह चार बहनें हैं। बहनों में सबसे बड़ी है। उनकी मां एक गृहिणी हैं जबकि पिता एक बैनामा लेखक हैं। वह भविष्य में एक आईएएस अधिकारी बनकर समाज की सेवा करनी चाहती है जिसके लिए वह नियमित रूप रोजाना 8 घंटे पढ़ने का लक्ष्य तय किया है।

सातवां स्थान पर रहा गौतमबुद्ध नगर

मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी 75 जिले में गौतमबुद्ध नगर यूपी बोर्ड की परीक्षा परिणाम में सातवें स्थान पर रहा है। जिले में 10वीं में 93.03 प्रतिशत और 12वीं में 82.41 प्रतिशत छात्रों ने सफलता हासिल की है।।