नोएडा पुलिस ने किया 05 शातिर चोरों को गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01/05/2023): रविवार, 30 अप्रैल को थाना सेक्टर-39 नोएडा पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर निर्माणाधीन गोदरेज अपार्टमेन्ट के सामने सदरपुर गाँव की तरफ जाने वाली सड़क से 05 चोर आकिल उम्र 28 वर्ष, आरिफ उम्र 29 वर्ष, फिरोज खान उम्र 19 वर्ष, रिक्की उम्र 22 और अमित कुमार उम्र 22 वर्ष को मौके से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से चोरी के मोबाइल फोन भिन्न-भिन्न कंपनी के, सोने चांदी के आभूषण और एक एक्टिवा स्कूटी बरामद हुए है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी शातिर किस्म के चोर हैं जो रात्रि में मकानों में घुसकर मोबाइल, जेवरात, नगदी व सामान चोरी करके साथ ले जाते है। आरोपियों ने सेक्टर-39 क्षेत्र के अंतर्गत कुछ दिन पूर्व चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। जिसमें आरोपियों ने 04 मोबाइल फोन व दो बिछुए, दो चाँदी की अंगूठी चोरी किये गये थे। थाना सेक्टर-39 पुलिस ने घटनाओं के शीघ्र अनावरण हेतु टीमों का गठन किया गया था। जिसमें गठित टीम द्वारा इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से डाटा एकत्र किया गया,आस-पास के क़रीब 50 सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया उनकी फुटेज चेक की गई।

बीट पुलिसिंग के माध्यम से लोकल इंटेलिजेंस से जानकारी लेते हुए संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों की प्रभावी चेकिंग की गई, पुराने अपराधियों का डोजियर चेक किया गया। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस टीम व मैनुअल इंटेलीजेंस व गोपनीय सूचना के आधार पर उक्त घटनाओं का सफल अनावरण करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया गया तथा उनके कब्जे से भारी मात्रा में चोरी के मोबाइल फोन, आभूषण व एक एक्टिवा स्कूटी बरामद किया गया।