बाल भारती पब्लिक स्कूल में वार्षिक उत्सव का आयोजन, सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने अतिथियों का मोहा मन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (25 नवंबर, 2023): बाल भारती पब्लिक स्कूल द्वारा सत्र 2022- 23 के वार्षिक उत्सव का आयोजन 25 दिसंबर 2023 को विद्यालय परिसर में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर डीसीपी साइबर क्राइम पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर रामबदन सिंह मौजूद रहे। कार्यक्रम में सर्वप्रथम अतिथियों का स्वागत बैंड ट्यूंस के द्वारा किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ की गई।

वार्षिक उत्सव के अंतर्गत विद्यार्थियों द्वारा कलात्मकता का परिचय दिया गया। संगीत की धुनों के द्वारा स्त्री सशक्तिकरण और देशप्रेम का एक अद्भुत नजारा वार्षिक उत्सव के अंतर्गत देखने को मिला। वही प्राइमरी स्कूल द्वारा सांस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति काफी मनमोहक रही। आज भारतवर्ष एक भारत, श्रेष्ठ भारत के रूप में विविधताओं में एकता को बढ़ावा दे रहा है। जिसकी एक झलक बाल भारती पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव में देखने को मिली क्योंकि यहां कई सांस्कृतिक नृत्य देखने को मिले। कार्यक्रम के अंतर्गत प्री प्राइमरी विंग के छात्रों की प्रस्तुति ने सभी के मन को गदगद किया।

इसके पश्चात बाल भारती पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल के द्वारा विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई जिसके अंतर्गत सत्र 2022-23 के अंतर्गत विद्यालय के अंतर्गत एकेडमिक्स और एक्स्ट्रा को करिकुलर एक्टिविटीज के बारे में संक्षिप्त रूप से बताया गया। सत्र के अंतर्गत एकेडमिक्स और को करिकुलर एक्टिविटीज में अपना एक श्रेष्ठ स्थान बनाने वाले छात्रों को मुख्य अतिथि और स्कूल की प्रधानाचार्या के द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के अंत में सीनियर स्कूल की प्रस्तुति ने सभी के मन में जोश भर दिया। छत्रपति शिवाजी महाराज के साहस और गौरव की गाथा को कलात्मक ढंग से प्रस्तुत किया गया जिसमें भारतीय संस्कृति का एक अनूठा प्रसंग प्रस्तुत किया गया।

मुख्यतः कार्यक्रम के अंतर्गत भारतीय संस्कृति का समावेश देखने को मिला। कार्यक्रम के अंतर्गत छात्रों को आदर्श छात्र बने रहने की शिक्षा दी गई। वही कार्यक्रम में सभी छात्रों के अभिभावक भी मौजूद रहे एवं सभी प्रस्तुतियों पर दर्शन तालियां बजाने पर मजबूर हो गए।