गर्मी में घंटों रहती है बिजली गुल, परेशान हैं शहर के व्यपारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (11–04–2022): पूरे देश और प्रदेश के साथ नोएडा में बढ़ती गर्मी के साथ शहर में बिजली की आपूर्ती खराब होने लगी है। नोएडा में कहीं ट्रांसफर में दिक्कत तो कहीं जर्जर तारों की वजह से घंटों बिजली गुल रहती हैं।

औधोगिक सेक्टर में उधमी इस समस्या का सामना कर रहे हैं। बिल्जी के गुल होने से उधमियो को नुकसान होता जा रहा है। बिजली मरम्मत के लिए घंटों शटडाउन लगा रहता है। जिसकी शिकायत उद्यमियों ने बिजली विभाग से की है। उनका कहना है कि सोमवार से शनिवार तक कोई भी शटडाउन न किया जाए। रविवार के दिन ही मरम्मत का कार्य किया जाए।

बढ़ती गर्मी की वजह से जगह-जगह जर्जर तार और ट्रांसफर्मर में बढ़ती दिक्कतों की वजह से बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। उद्यमियों को ज्यादा दिक्कत ना हो इसलिए निगम ने जर्जर तार, पोल और ट्रांसफार्मर की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है। निगम औद्योगिक सेक्टरों में शटडाउन लगाकर इस कार्य को पूर्ण कर रहा है। जिसकी वजह से दिन में 4 से 5 घंटे लाइट गुल रहती है। हर दिन बढ़ती डीजल और पेट्रोल के रेट को देखते हुए जनरेटर चलाने के महंगे खर्च को लेकर उद्यमियों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं।

नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि हरीश जोनेजा ने बताया कि निगम के अधिकारियों से सोमवार से शनिवार तक किसी प्रकार का मरम्मत कार्य करने के लिए मना किया गया है। रविवार को ज्यादातर उद्योग तो बंद रहते हैं इसलिए मरम्मत का कार्य रविवार को ही किया जाएगा।

एमएसएमई इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र नाहटा ने बताया कि गर्मी आने पर ही विद्युत निगम को मरम्मत करने की सुध आती है। जर्जर बिजली तंत्र की मरम्मत का कार्य दिसंबर से फरवरी तक भी हो सकता है।