सीटू कार्यकर्ताओं ने झंडारोहण कर क्रांतिकारी शहीदों को दी श्रद्धांजलि

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01/05/2023): सीटू के कार्यकर्ताओं ने जिले में जगह-जगह पर झंडारोहण व सभा कर मई दिवस के क्रांतिकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर जुल्म,शोषण व अन्याय के खात्मे के लिए संघर्ष को तेज करने का संकल्प लिया।

सेक्टर- 8 नोएडा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रमिक नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि पूंजीवादी व्यवस्था को गंभीर संकट से बचाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार मेहनतकश वर्ग के जीवन और आजीविका पर हमला तेज कर रखा है। इतना ही नहीं, संघर्षों से हासिल किए गए मजदूरों के अधिकारों पर हमला किया जा रहा है। श्रम कानूनों में संशोधन करके मजदूरों को उद्योगपतियों का गुलाम बनाने की साजिश की जा रही है और मजदूरों के संवैधानिक अधिकारों पर हमला किया जा रहा है। कार्यस्थल पर काम करने की स्थिति खराब हो गई है। महंगाई बढ़ी है लेकिन आमदनी लगातार घटती जा रही है। जिसके चलते असमानता बढ़ी हैं और देश में गरीबी भूखमरी बढ़ी है। वहीं सरकार की नव उदारवादी नीतियों के चलते बड़े पूंजीपतियों के मुनाफे में लगातार जबरदस्त वृद्धि हो रही है।

आगे उन्होंने कहा कि इस हालात के खिलाफ उठ रही विरोध की आवाजों को शासन-प्रशासन दबाना चाहती है। शायद वे भूल रहे हैं कि जुल्म, शोषण, अत्याचार व अन्याय के खात्मे के लिए ही मजदूरों के खून से लाल झंडा उत्पन्न हुआ है और हम अपने हक अधिकारों के लिए एकजुट होकर लड़ेंगे और निश्चित है एक दिन हम जीतेंगे। साथ ही उन्होंने जनपद के सभी मजदूरों, कर्मचारियों, स्वरोजगारियों को मई दिवस की बधाई शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में सीटू जिला महासचिव रामसागर ने मई दिवस के इतिहास को रेखांकित किया और अपने हक अधिकारों के लिये संगठित होकर लड़ने के लिए प्रेरित किया।

ग्रेटर नोएडा, उद्योग विहार मे अनमोल इंडस्ट्रीज पर सीटू जिला महासचिव रामसागर, यूनियन के अध्यक्ष मुकेश कुमार राघव, विमलेश सहित कई लोग मौजूद रहे।।