रचित हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/05/2023): नोएडा पुलिस ने रचित उर्फ राहुल चौहान की हत्याकांड का खुलासा कर बड़ी सफलता हासिल की है। शनिवार, 6 मई को थाना सेक्टर-58, नोएडा की पुलिस टीम ने सीडैक कम्पनी के सामने सी ब्लाक सैक्टर 62, नोएडा से रचित उर्फ राहुल चौहान की गोली मारकर हत्या करने व कैश लूटने वाले गैंग के 03 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके कब्जे से लूट के रूपये, मृतक का बैग, पर्स, दस्तावेज, घटना में प्रयुक्त चोरी की मोटरसाइकिल व घटना में इस्तेमाल पिस्टल भी बरामद किया है।

कैसे हुई रचित की हत्या

नोएडा डीसीपी हरीश चन्दर ने बताया कि थाना सैक्टर-58, नोएडा में एक पीड़ित पिता ने मुकदमा दर्ज कराया था। उसमें पीड़ित पिता ने बताया कि उसका पुत्र रचित चौहान जिसकी खोडा कालोनी दीपक विहार गली न0-7 मे जिला गाजियाबाद स्टार इण्टर प्राईजेज के नाम से दुकान है जिसमें डिसपॉजल थाली गिलास चम्मच आदि के समान की बिक्री होती है। 21अप्रैल को वादी का पुत्र रचित समय करीब 10.30 बजे रात्रि में प्रतिदिन की तरह अपनी दुकान बंद करके दुकान में बिक्री का पैसा अपने थैले मे रखकर स्कूटी से घर रजत विहार सेक्टर-62 जा रहा था। कि जैसे ही रचित रजत विहार टी-प्वाइंट के पास पंहुचा तो वहीं पर कुछ अज्ञात लोग फलुदा के ठेले से फलुदा ले रहे थे और तभी दो अज्ञात लडके एक मोटर साइकिल से आये और पीड़ित पिता के पुत्र रचित से पैसा का बैग छीनने लगे। जब रचित ने विरोध किया तो बदमाशो ने रचित को गोली मर दी और रुपयों से भरा बैग लेकर भाग गए। वहीं घायल रचित को मेट्रो होसपिटल से0-11 नौएडा मे भर्ती कराया गया उसकी की मृत्यु हो गयी।

पुलिस की चार टीमों ने आरोपियों को दबोचा

पीड़ित पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर रचित के हत्यारे को पड़ने के लिए 04 टीमो का गठन किया। साथ ही तकनीकी सर्विलांस, दुकान के आस-पड़ोस व घटना स्थल के आस पास लगे लगभग 100 सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए और सीसीटीवी फुटेज से संदिग्धों की पहचान के संबंध में जानकारी एकत्र की गई। तकनीकी सर्विलांस के माध्यम से संदिग्धों के मोबाइल डाटा एकत्र किया। महत्वपूर्ण जानकारी मिलने पर लोकल इंटेलिजेंस एवं बीट पुलिसिंग के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की सटीक जानकारी हासिल की। रचित की हत्या में दोषी 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

कौन हैं रचित की मौत के तीन हत्यारे

पुलिस ने रचित की हत्या में दोषी तीन आरोपी साहिल उर्फ शहवाज, बिज्जी ऊर्फ विजय और आदी उर्फ़ दिव्यांशु को सीडैक कम्पनी के पास सी ब्लाक सैक्टर 62, नोएडा से गिरफ्तार किया और रचित उर्फ राहुल चौहान से लूटे गए 2,16,420/- रूपये, घटना में प्रयुक्त बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल, पिस्टल और मृतक रचित के बैग पर्स का सामान बरामद किया गया ।।