मेरठ नगर निकाय चुनाव प्रभारी बने विधायक पंकज सिंह की मेहनत लाई रंग, बसपा और सपा के कब्जे से सीट छीनकर बीजेपी के खाते में

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/05/2023): उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव की दूसरे चरण की मतगणना शनिवार, 13 मई को शांतिपूर्ण ढंग और निष्पक्ष तरीके से संपन्न हुई। अगर‌ बीजेपी पार्टी की करें तो बीजेपी पार्टी ने नगर निकाय चुनाव में अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए अपनी पार्टी के नेताओं को एक विशेष जिम्मेदारी सौंपी थी। जिसमें बीजेपी नेताओं को नगर निकाय चुनाव में बीजेपी को ज्यादा सीटें दिलाने के लिए प्रचार प्रसार प्रभारी बनाकर विभिन्न जिलों में भेजा था। बता दें कि नोएडा विधायक और बीजेपी नेता पंकज सिंह को इस निकाय चुनाव में मेरठ निकाय चुनाव का प्रभारी बनाकर भेजा था।

मेरठ नगर निकाय चुनाव में बसपा और सपा का कब्जा था। लेकिन बीजेपी द्वारा नोएडा विधायक और बीजेपी नेता पंकज सिंह को मेरठ निकाय चुनाव का प्रभारी बनाकर भेजने के बाद पंकज सिंह ने कुशल रणनीति के बल पर मेरठ नगर निकाय चुनाव में बसपा और सपा के कब्जे से सीट छीनकर बीजेपी के खाते में डाल दी है।

बता दें कि इस बार मेरठ नगर निकाय चुनाव में बीजेपी ने पूर्व मेयर हरिकांत अहलूवालिया को चुनाव मैदान में उतारा। वहीं सपा ने सरधना विधायक अतुल प्रधान की पत्नी सीमा प्रधान को चुनावी मैदान में उतारा और साथ ही बसपा ने हस्तिनापुर के पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी सुनीता वर्मा चुनाव में उतारा लेकिन बाद में सुनीता वर्मा अपने पति के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई थीं। ऐसे में मेरठ में बीजेपी के लिए अपनी पार्टी की सीट निकालना आसान नहीं था बल्कि बेहद ही चुनौतीपूर्ण था। लेकिन मेरठ निकाय चुनाव के प्रभारी बने नोएडा विधायक पंकज सिंह ने प्रत्याशी चयन से लेकर मतदान तक मेरठ नगर निगम चुनाव के लिए योजना बनायीं जिसके चलते मेरठ नगर निकाय चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी हरिकांत अहलूवालिया को 2 लाख 35 हजार 953 वोट मिले और मेरठ नगर निगम में बीजेपी ने वापसी कर ऐतिहासिक जीत हासिल की। विधायक पंकज सिंह की कुशल रणनीति की चारों ओर खूब सराहना की जा रही है।