नोएडा को मिला 20 करोड़ का फंड, शहर में निर्बाध बिजली आपूर्ति को लेकर फोनरवा ने विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (28 मई, 2023): नोएडा शहर में बिजली से जुड़े समस्याओं के समाधान को लेकर पीवीवीएनएल के अधिकारियों के साथ फोनरवा के अधिकारियों ने की बैठक। बैठक में पीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक चैत्रा वी, वाणिज्यिक निदेशक एस.के.पुरवार, मुख्य अभियंता तकनीकी बी.एल.मौर्य, सहित कई अधिकारी और फोनरवा की तरफ से अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, महासचिव के.के.जैन, राजीव गर्ग, विजय भाटी सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में नोएडा शहर में विद्युत वितरण, आपूर्ति एवं बिल संबंधी शिकायत और ट्रांसफार्मर, क्षतिग्रस्त मीटर संबंधी शिकायतों पर चर्चा हुई। बैठक में पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी चैत्रा वी ने सभी प्रस्तावों पर संज्ञान लेने और समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

नोएडा को मिला 20 करोड़ का फंड

पीवीवीएनल के एमडी ने कहा कि शासन द्वारा जारी निर्देशों के आलोक में कार्य करना ही उनकी प्राथमिकताएं हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी बिजली उपभोक्ताओं के हित में कार्य करने की योजना बना रही है। सेक्टर 115 और भंगेल में 132 केवी के दो ट्रांसमिशन स्टेशन बन रहे हैं। जो आठ से बारह महीनों में बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अलावा सेक्टर 62और सेक्टर 45 के ट्रांसमिशन स्टेशन को अपग्रेड किया जा रहा है। नोएडा शहर के लिए लगभग 20 करोड़ का फंड मिला है। जिसमें जंग खाए खंभों के जगह सीमेंट के खंभे, पैनल बॉक्स, मीटर बॉक्स सहित कई विकास कार्य जारी हैं।

उक्त बैठक में कई सर्विस स्टेशन बनाने, ट्रांसफार्मर के आसपास साफ-सफाई, ओवरहीटिंग, जर्जर तारों की समस्या के निदान को लेकर चर्चा हुई। कंपनी के आला अधिकारियों ने कहा कि समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए 24*7 कर्मियों को बहाल किया गया है। जो इस तरह के समस्याओं का त्वरित समाधान करेंगे।

फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने कहा कि पांच से छः घंटों तक बिजली के कट जाने की समस्या और वोल्टेज की समस्या सहित कई अन्य समस्याओं के समाधान को लेकर कंपनी के एमडी ने आश्वासन दिया है। वहीं फोनरवा के महासचिव के.के.जैन ने कहा कि आश्वासन तो बहुत दिए जाते हैं परंतु उन पर कार्य होना अत्यंत आवश्यक है। क्योंकि आज कई क्षेत्रों में मीटर्स के टूटने की समस्या, लाइट के कटने की समस्या से लोग परेशान हैं।

बता दें कि इस बैठक में नोएडा शहर के भीतर बिजली की कटौती, जर्जर तारों की स्थिति सहित कई समस्याओं को लेकर चर्चा हुई। कंपनी के आला अधिकारियों ने त्वरित समाधान का आश्वासन दिया है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि इस भीषण गर्मी में शहर वासियों को कबतक इस समस्या से निजात मिलेगा या फिर यह आश्वासन भी फाइलों में दबकर रह जाएगा।।