प्रकृति से जुड़कर रहना ही मानव की जरूरत है: डॉ महेश शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (22 जुलाई 2023): पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा सूबे में वृक्षारोपण अभियान का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज शनिवार को नोएडा सेक्टर 121 की cleo country सोसाइटी की ग्रीन बेल्ट में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में लोक निर्माण राज्य मंत्री बृजेश सिंह उपस्थित रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा उपस्थित रहे।

गौतम बुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा ने टेन न्यूज़ से बातचीत करते हुए कहा कि “हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का यह सपना है कि हमें देश और प्रदेश की हरियाली को बरकरार रखना है। उनका कहना है कि हम इसे जन-आंदोलन बनाएं और आज इसका हिस्सा सभी लोग बन रहे है, यह सराहनीय है। जिस तरह का आयोजन किया गया इससे सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। मैं एक चिकित्सक और भूतपूर्व पर्यावरण एवं वन मंत्री रहने के नाते बताना चाहूंगा कि नोएडा आज औद्योगिक नगरी के रूप में भी पहचान बना रहा है। साथ ही मेट्रो का जाल और सबसे बड़ा हवाई अड्डा भी यहां बन रहा है। पर्यावरण की स्थिति में भी हमें सुधार लाना होगा और यह जनभागीदारी से ही संभव है। भारतीय संस्कृति में हम पेड़ों की पूजा करते हैं, पीपल से लेकर तुलसी तक हम सभी की पूजा करते हैं। प्रकृति से जुड़कर रहना है यह मानव की जरूरत है। देश और प्रदेश की सरकार पर्यावरण संबंधी कार्यों में अपनी अहम भूमिका निभा रही है।”

कार्यक्रम में प्रमुख सचिव एवं नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण और नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ लोकेश एम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।।