कर्नाटक में जैन मुनि की निर्मम हत्या से जैन समाज में रोष, सांसद डॉ महेश शर्मा ने दिया आश्वासन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22 जुलाई 2023): कर्नाटक में जैन मुनि की निर्मम हत्या से देशभर में रोष का माहौल है। विशेष रूप से जैन समाज के लोगों में काफी आक्रोश है। इसी बाबत आज, शनिवार को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक नोएडा के सेक्टर -27 में अवस्थित दिगंबर जैन बड़ा मंदिर के आचार्य श्री 108 अनेकांत सागर जी महाराज के सानिध्य में जैन समाज ने मौन जुलूस निकाला।

यह मौन जुलूस सेक्टर- 27 से टेलीफोन चौराहा होते हुए डी.एम. चौराहा से कैलाश अस्पताल में स्थानीय लोकसभा सांसद डॉ महेश से मुलाकात कर कई जैन संस्थाओं ने ज्ञापन सौंपा। जैन समाज नोएडा के अध्यक्ष पवन जैन और प्रबंधक सुबोध जैन ने बताया कि इस विशाल मौन जुलूस में भारी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए और केंद्र-राज्य सरकार से साधु-संतों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। साथ ही इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा शीघ्र सुनवाई कर सजा दिलाई जाए।

बता दें कि इस दुखद घटना के बाद जैन समाज के लोगों में। काफी आक्रोश है और वह न्याय की मांग कर रहे है। वहीं ज्ञापन लेते हुए लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा ने आश्वासन दिया कि वह इस घटना के विषय में प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री को समाज की भावनाओं से अवगत कराएंगे।

इस मौन जुलूस में मुख्य रूप से जैन समाज नोएडा, श्री पार्श्वनाथ प्रभावना समिति सेक्टर- 50 नोएडा, ग्रेटर नोएडा जैन समाज, ग्रेटर नोएडा जैन समाज , सेक्टर 93 बी जैन समाज , एस.एस. जैन सभा सेक्टर 23 वरोदया चेतना मंन्च , त्रिशाला महिला मंडल, स्याहार युवा क्लब जैन यूथ नोएडा , जैन मिलन ,जैन मिलन स्वास्तिक ने भाग लिया।।