बारिश आते ही लोगों को सताने लगा बीमारियों का डर, नोएडा के इन सेक्टरों की स्थिति दयनीय

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (26 जुलाई 2023): बारिश शुरू होते ही नोएडा के सेक्टरों में जलभराव की समस्या शुरू हो गई है। महज 2 घंटे की बारिश के बाद ही नोएडा सेक्टर – 44 के D ब्लॉक में पूरा पानी भर चुका है। कार्तिक कुंज और रॉयल रेसिडेंसी के सामने पड़ी खाली प्लॉट जो कि नोएडा प्राधिकरण के नक्शे में पार्क है । जिसमें झुग्गी झोपड़ी बने है , पशुओं के गोबर और आसपास के कचड़े जमा हैं, वहां पानी भर जाने से स्थिति और बद से बदतर हो गई है।

समाजसेवी मनीष गुप्ता ने टेन न्यूज से कह कि कितने वर्षों से बार-बार नोएडा अथॉरिटी को व्हाट्सएप टि्वटर के द्वारा अपनी परेशानी बताई, परंतु इस तरफ किसी भी प्रकार का संज्ञान नहीं लिया। पार्क की इस जगह पर रेसिडेंस को ग्रीनरी देखने को मिलनी चाहिए थी, वहां आज गंदगी देखने को मिल रही है। आम नागरिक के रहने के लिए इसके पास की जगह सुगम नहीं हो सकती। यह आम जन अपनी लड़ाई लगभग 15 सालो से नोएडा प्राधिकरण से लड़ रहे है | नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी इस ओर संज्ञान नहीं लेते। नोएडा अथॉरिटी को मिलकर इस विषय पर संज्ञान लेने की आवश्यकता है, क्योंकि यहां पर पानी की निकासी के लिए किसी भी प्रकार का प्रॉपर सिस्टम नहीं है। बरसात के मौसम में अनेकों प्रकार की बीमारियां फैलने के चांसेस इस तरह के हालात को देखकर और बढ़ जाते हैं।

पार्क की जगह कूड़े का अंबार

आपको बता दें कि ये जगह नोएडा प्राधिकरण के नक्शे में पार्क है लेकिन वास्तव में यह गोबर एवं कूड़े का अंबार है। अब ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि जब कागज पर कुछ और एवं जमीन पर कुछ और है तो इसपर कार्रवाई क्यों नही की जा रही है?

मामले को लेकर टेन न्यूज की टीम ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से संपर्क साधने और उनका पक्ष जानने का प्रयास किया है। संपर्क होने के बाद खबर को अपडेट किया जाएगा।।