नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने स्टेडियम का किया निरीक्षण, जारी किए अहम निर्देश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (09 अगस्त, 2023): नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम. ने नोएडा स्टेडियम का निरीक्षण किया, इस दौरान पूरे स्टेडियम में सफाई व्यवस्था काफी खराब पाई गई। जिस पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए नियमित सफाई कराने हेतु निर्देशित किया । साथ ही उन्होंने स्टेडियम में स्थित सभी टॉयलेट्स का समुचित रखरखाव एवं साफ-सफाई सुनिश्चित करने, योगा हॉल में स्थित पिलर की पेटिंग कराने तथा मुख्य दीवार पर योगा से संबंधित डिजाईन अनुमोदित कराते हुए बैक ड्रॉप पेटिंग बनवाने आदि का निर्देश दिया ।

अपने निर्देश में उन्होंने कहा कि स्टेडियम में स्थित पेडों की छटाई कराई जाए तथा सडकों के किनारे के पेड़ों की सफेद रंग से निर्धारित उंचाई तक पेटिंग कराई जाए। स्टेडियम स्थित स्पोटर्स काम्पलेक्स में रंगाई पुताई का कार्य तथा शीशों इत्यादि की सफाई कराने हेतु निर्देशित किया गया। स्टेडियम में विभिन्न स्थलों पर भिन्न-भिन्न खेलों के होर्डिंग्स अव्यवस्थित रूप से लगे हुए हैं, होर्डिंग्स के लिए एक स्थल चयन कर तथा उन्हें चयनित स्थल पर शिफ्ट किया जाए तथा जो होर्डिंग्स खराब हो चुकी है उन्हें बदलवाने हेतु निविदाकार को सूचित किया जाए। विभिन्न स्थलों पर अंवाछित झाडियाँ इत्यादि उग गई है उनकी तत्काल सफाई कराने का भी निर्देश दिए गए।

नोएडा स्टेडियम में स्थित जॉगिंग ट्रैक बहुत सख्त हो गया है, अतः उसकी खुदाई करवाकर एवं मौरंग डलवाकर सॉफ्ट बनवाने एवं फुटबॉल ग्राउन्ड में घास की कटाई कराने हेतु भी निर्देशित किया गया। रामलीला मैदान के सामने स्थित खाली भूमि एवं आस-पास की अतिरिक्त रोड आदि को मिलाते हुए सिंथेटिक रनिंग ट्रेक एवं एथलेटिक ग्राउन्ड तैयार करने हेतु भूमि का माप करा लिया जाए। पर्याप्त भूमि उपलब्ध होने पर स्पोटर्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया से तकनीकी सहयोग से सिंथेटिक रनिंग ट्रेक विकसित करने की कार्यवाही की जाए। शूटिंग रेंज के प्रथम तल पर जिमनास्टिक हॉल तैयार करवाने पर विचार करने तथा निरीक्षण के दौरान अवगत कराया गया कि स्टेडियम में स्वीमिंग पूल का प्रावधान पूर्व से किया गया है परन्तु अभी तक निर्माण नही हो पाया है। अतः स्पोटर्स अथार्टी ऑफ इंडिया से तकनीकी सहयोग से स्वीमिंग पूल के निर्माण के सम्बन्ध में अग्रिम कार्यवाही करने का निर्देश दिया।।