नेफोवा अध्यक्ष को केंद्रीय सलाहकार परिषद में शामिल किया गया

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा, 18 अगस्त 2023 – नेफोवा को घर खरीदारों के लिए न्याय की अनवरत लड़ाई में आज एक महत्वपूर्ण उपलब्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। भारत सरकार द्वारा हाल ही में जारी राजपत्र अधिसूचना में बताया गया है कि नेफोवा अध्यक्ष को प्रतिष्ठित केंद्रीय सलाहकार परिषद में नियुक्त किया गया है। खरीदारों के अधिकारों की निष्पक्ष सुनवाई सुनिश्चित करने के लिए नेफोवा को RERA की ड्राफ्टिंग कमिटी में शामिल किए जाने के बाद यह उल्लेखनीय उपलब्धि है।

एक दशक से अधिक समय से, नेफोवा ने घर खरीदारों के हितों की लड़ाई सड़क से सुप्रीम कोर्ट तक लड़ी है, उनके अधिकारों की अथक वकालत की है, और रियल एस्टेट क्षेत्र में पारदर्शिता, जवाबदेही और निष्पक्षता सुनिश्चित करने हेतु लगातार संघर्ष किया है। केंद्रीय सलाहकार परिषद में यह नियुक्ति देश भर में हजारों घर खरीदारों के हितों की रक्षा के लिए नेफोवा के अटूट समर्पण का प्रमाण है।

इस यात्रा में अनगिनत चुनौतियों को पार पाने में हजारो लोगों की मदद, असंख्य सदस्यों के विभिन्न प्रयासों और नेफोवा सदस्यों की सामूहिक संघर्ष का अहम् योगदान है । अपनी स्थापना के बाद से ही नेफोवा ने रियल एस्टेट के परिदृश्य को बदलने, घर खरीदारों के अधिकारों की रक्षा करने और फ्लैट मालिकों के लिए अधिक न्यायसंगत और सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए प्रयास करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

केंद्रीय सलाहकार परिषद में अध्यक्ष का शामिल होना न केवल उनके नेतृत्व की मान्यता है, बल्कि नेफोवा की निरंतर संघर्ष की ताकत और प्रभाव का भी प्रतिबिंब है। यह नियुक्ति घर खरीदारों की आवाज़ को आगे बढ़ाने और रियल एस्टेट क्षेत्र में हितधारकों के बीच रचनात्मक बातचीत की सुविधा के लिए एक मंच प्रदान करेगी।

नेफोवा पारदर्शिता, जवाबदेही और उपभोक्ता संरक्षण के मानक स्थापित करने के लिए डेवलपर्स, नियामक निकायों और सरकारी अधिकारियों के साथ सक्रिय रूप से जुड़ा हुआ है। अपने निरंतर प्रयासों के माध्यम से, नेफोवा ने ऐसी नीतियों को आकार देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है जो घर खरीदारों को लाभान्वित करती हैं और अधिक भरोसेमंद, जिम्मेदार रियल एस्टेट उद्योग बनाने की दिशा में योगदान देती हैं।

नेफोवा के सदस्यों और समर्थकों ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर शुभकामनायें प्रेषित करते हुए उम्मीद जताई है कि जल्दी ही पजेशन और रजिस्ट्री का मुद्दा सुलझ जायेगा। नेफोवा अध्यक्ष इस महत्वपूर्ण भूमिका को निभाते हुए, घर खरीदारों के अधिकारों की वकालत करने, ठगी बंद हो ये सुनिश्चित करने और फ्लैट खरीददारों के रजिस्ट्री, पजेशन, मेंटेनेंस सहित अन्य सभी समस्याओं को सुलझाने की दिशा में काम करने के अपने मुख्य मिशन के लिए प्रतिबद्ध है।