शिकायतों के समाधान में देरी को लेकर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने व्यक्त की नाराजगी, अधिकारियों को दिया सख्त निर्देश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (27 अगस्त, 2023): 26 अगस्त 2023 को नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम० ने समाधान दिवस के दौरान विभिन्न RWA से प्राप्त हुई शिकायतों के निराकरण हेतु की गई कार्यवाही की समीक्षा की। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने दिनांक 05 जून 2023 को सेक्टर-34 में आयोजित प्रथम समाधान दिवस के दौरान वर्क सर्किल 5 एवं 6 के कार्यक्षेत्र के RWA की समस्याओं की समीक्षा की तथा समस्याओं का त्वरित निस्तारण हेतु सभी विभागों को निर्देश दिए। बैठक के दौरान प्राधिकरण के ACEO मानवेन्द्र सिंह एवं प्रभाष कुमार तथा वन्दना त्रिपाठी, विशेष कार्याधिकारी एवं सभी सम्बन्धित विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त होने वाली शिकायतों के सापेक्ष किये जा रहे कार्यों की शत-प्रतिशत गुणवत्ता बनाये रखें।

समीक्षा के दौरान सीईओ को जानकारी मिली कि शिकायतों में कुछ कार्य ऐसे थे, जो कि 1-2 सप्ताह में पूर्ण हो जाने चाहिए थे जबकि वे अभी तक पूर्ण नहीं हुए। इस पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त किया और अतिशीघ्र समस्याओं के निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया।

नोएडा में लगने वाले साप्ताहिक बाजारों को व्यवस्थित किये जाने के उद्देश्य से साप्ताहिक बाजार नीति बनाये जाने पर विचार करने को कहा। साथ ही यह भी निर्देशित किया कि नोएडा में बनाये जाने वाले फुटपाथ के निर्माण से पूर्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी के स्तर से अनुमोदन प्राप्त किया जाये तदोपरान्त ही उक्त फुटपाथ का निर्माण कराया जाये।

समीक्षा के दौरान पाया गया कि सैक्टर-34 से सम्बन्धित अत्यधिक शिकायते प्राप्त हो रही है, जिसके दृष्टिगत प्राधिकरण के सिविल, विद्युत, जल, सीवर तथा जनस्वास्थ्य चारों विभागों के उप महाप्रबंधकों द्वारा सैक्टर-34 की सभी RWA से व्यक्तिगत रूप से 1 सप्ताह में बैठक कर समस्याओं का निस्तारण किया जाए ।।