नवरत्न फाउंडेशन्स द्वारा शानदार, मनहर और संगीतमय शाम का आयोजन, महान गायक मुकेश के गानों पर झूमते नजर आए दर्शक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (28 अगस्त, 2023): सिनेमा जगत के महान पार्श्व गायक, सुरों के सरताज, मुकेश चंद्र माथुर का जन्म 22 जुलाई 1923 को हुआ और संगीत के इस बेताज बादशाह ने 27 अगस्त 1976 को संगीत की दुनिया को अलविदा कह दिया। महान गायक मुकेश को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करने एवं एक संगीतमय शाम सजाने के लिए नवरत्न फाउंडेशंस, ITE ग्रुप एवं नोएडा हाट के संयुक्त तत्वावधान में ‘शुक्रिया मुकेश’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस आयोजन के जरिए महान गायक मुकेश को उनके ही गानों को गाकर सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनकी आवाज, उनके शब्दों को यादकर शाम को और यादगार बनाया गया।

उक्त कार्यक्रम में Zee टीवी सारेगामापा के लिटिल चैंप और द राइजिंग स्टार के प्रसिद्ध गायक भारतीय दिवाकर शर्मा भी मौजूद रहे। इस नन्हे कलाकार ने अपनी गायिकी से शाम को रंगीन और यादगार बना दिया। सभी गायकों ने शानदार प्रस्तुति दी और दर्शकों का मन मोह लिया। इस संगीतमय शाम में दर्शक खूब झूमते-गाते और नाचते नजर आए। निश्चित रूप से यह कहा जा सकता है कि वह शाम तो चली गई लेकिन वो शाम और आवाज अब भी लोगों के जहन में और कानों में गूंज रही है।

कार्यक्रम के मुख्य आयोजक और नवरत्न फाउंडेशंस के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि ‘शुक्रिया मुकेश 2023’ कार्यक्रम में नए लोगों की भागीदारी काफी देखने को मिली। सभी कलाकारों के द्वारा बेहद खूबसूरत प्रस्तुति दी गई। इसके साथ-साथ दिवाकर शर्मा के द्वारा दी गई प्रस्तुति ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। मैं दिवाकर शर्मा के माता-पिता का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने उस नन्हे कलाकार की प्रस्तुति हमारे बीच दिलवाई। हालांकि इस तरह के कार्यक्रम नोएडा हॉट में होने से संगीत की संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। हम यह भी चाहते हैं कि नोएडा आने वाले समय में सांस्कृतिक हब के रूप में पहचाना जाए। नवरत्न फाउंडेशन्स की पूरी टीम के सहयोग से यह कार्यक्रम अपनी सफलता के शीर्ष को प्राप्त कर पाया।

गौरतलब है कि कार्यक्रम में ‘किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार…’, ‘तुम अगर मुझको ना चाहो तो…’, ‘हमसफर मेरे हमसफर…’, ‘जै हम तुम चोरी से मिले…’, ‘यह मेरा दीवानापन है…’, ‘जीना यहां मरना यहां…’, ‘तुम रूठी रहो मैं मनाता रहूं…’ और ‘राम करे ऐसा हो जाए…’ आदि गानों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।।