रक्षाबंधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा ऐलान, प्रदेश में सफर करना हुआ आसान

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (28 अगस्त, 2023): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए रक्षाबंधन के पावन अवसर पर दिनांक 30 अगस्त, 2023 की रात्रि 12 बजे से दिनांक 31 अगस्त, 2023 की रात्रि 12:00 बजे तक महिलाओं को नगरीय बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराये जाने के संबंध मे निर्देश दिया है।

शासन द्वारा यह आदेश दिया गया है कि प्रदेश के प्रमुख शहरों -लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झाँसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहाँपुर, आगरा एवं मथुरा-वृन्दावन में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही नगरीय बसों में रक्षाबंधन पर्व पर दिनांक 30 अगस्त, 2023 की रात्रि 12:00 बजे से दिनांक 31 अगस्त, 2023 की रात्रि 12:00 बजे तक महिलाओं के लिए निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराये जाने का निर्णय लिया गया है।

इस तरह की सुविधा पहले भी उत्तर प्रदेश शासन द्वारा रक्षाबंधन पर महिलाओं को दी गई थी। रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं को उत्तर प्रदेश के द्वारा दिया गया यह तोहफा अपने आप में एक चर्चा का विषय बना रहता है। इस फैसले से रक्षाबंधन के दिन जो बहने अपने भाई के यहां राखी बांधने जाएंगी वह सब निशुल्क यात्रा कर सकेंगी।।