गौतमबुद्ध नगर में कल से धारा 144 लागू, जान लें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (16 सितंबर, 2023): गौतम बुद्ध नगर पुलिस द्वारा पूरे जनपद में 17 सितंबर से 25 सितंबर 2023 तक धारा 144 लागू की गई है। इसकी वजह गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने बताया है कि आगामी त्योहारों को देखते हुए, साथ ही साथ शहर में हो रहे यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UPITS) और मोटो जी०पी० बाइक रेस के कार्यक्रमों को देखते हुए धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता लागू की गई है।

17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा व 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जाएगा। इसके अतिरिक्त दिनांक 21 सितंबर से 25 सितंबर तक एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UPITS) तथा दिनांक 22 सितंबर से 24 सितंबर तक बुद्ध अन्तर्राष्ट्रीय सर्किट, ग्रेटर नोएडा में मोटो जी०पी० बाइक रेस का आयोजन होना है। साथ ही कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में आयोजित होने वाली प्रतियोगी परीक्षाएं तथा 17 सितंबर को सुखबीर खलीफा के नेतृत्व में किसानों द्वारा रेल रोको अभियान एवं विभिन्न संगठनों द्वारा समय-समय पर धरना प्रदर्शन आदि विभिन्न कार्यक्रम किया जाना प्रस्तावित है।

इन सभी मामलों को देखते हुए जनपद में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए यह फैसला गौतमबुद्ध नगर पुलिस के द्वारा लिया गया है। गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू होने के बाद पांच या पांच से अधिक व्यक्ति किसी भी प्रकार का समूह नहीं बना पाएंगे ना ही समूह का हिस्सा बनेंगे। सरकारी दफ्तर के आसपास ड्रोन से शूटिंग भी बंद होगी। इस आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत अपराध सिद्ध होने पर दण्ड का प्रावधान भी होगा।।