बडी खबर: निठारी कांड में आया नया मोड़, पंढेर और कोली है निर्दोष तो दोषी कौन?

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (17 अक्टूबर, 2023): नोएडा की चर्चित निठारी कांड मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। इस मामले में सुरेंद्र कोहली को 12 मामले और मनिंदर सिंह पंढेर को दो मामलों में मिली फांसी की सजा को हाई कोर्ट ने रद्द कर दिया है। फांसी की सजा गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट के द्वारा सुनाई गई थी और अब उसे इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है। हालांकि हाईकोर्ट ने दोनों दोषियों की 14 अर्जियों पर यह फैसला सुनाया है।

सुरेंद्र कोली को 12 मामलों में मिली फांसी की सजा के खिलाफ अपनी अपील हाईकोर्ट में दाखिल की थी जिसमें उन्होंने सीबीआई कोर्ट के द्वारा सुनाए गए फैसले को चुनौती दी थी, इसी प्रकार मनिंदर सिंह पंढेर ने दो मामलों में मिली सजा के खिलाफ अपनी अपील हाई कोर्ट में दायर की थी।

हालांकि निठारी में नर कंकाल मिलने का यह मामला 2006 में सामने आया था। साथ ही हाईकोर्ट ने निठारी कांड की जांच को लेकर सीबीआई की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। जिन परिजनों ने अपनों को खोया हुआ आज फूट-फूट कर रो रहे हैं और यह सवाल पूछ रहे हैं कि 2006 में हुई इस हिंसा का जिम्मेदार कौन है यदि सुरेंद्र कोली और मनिंदर सिंह पंढेर निर्दोष हैं तो हमारे अपनों के खोने का कारण कौन है?