सड़क सुरक्षा जागरूकता माह की शुरुआत, पुलिस कमिश्नर और डीएम ने दिखाई हरी झंडी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (01 नवंबर, 2023): पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह ने यातायात माह के उपलक्ष्य में सेक्टर 108 कार्यालय स्थित वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एनसीसी कैडेट तथा स्कूली बच्चों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत कर यातायात नियमों के सम्बन्ध में जागरूक किया गया।

प्रदेश में नवंबर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है। जिसमें यातायात माह नवंबर में यातायात पुलिस,स्कूली छात्रों,एनसीसी कैडेट द्वारा स्कूल/कालेज तथा विभिन्न स्थानों पर आमजन को यातायात नियमों का पालन करने के सम्बन्ध में कार्यक्रम प्रस्तुत कर यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाता है। आज 01 नवंबर, 2023 को यातायात माह नवम्बर 2023 के अवसर पर पुलिस कमिश्नर कार्यालय सेक्टर 108 नोएडा में यातायात जागरूकता कार्यक्रम व रैली का आयोजन किया गया।

इस मौके पर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह और डीएम मनीष कुमार वर्मा द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई साथ ही वाहनो को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा कि हर नागरिक का दायित्व है कि वह यातायात नियमों का पालन करें, यातायात नियमों का सभी के द्वारा अगर गंभीरता से पालन किया जाए तो शायद दुर्घटनाओं में काफी कमी आएगी। इस माह के दौरान यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही बच्चों के माध्यम से भी लोगों को यातायात के नियमों के संबंध में जानकारी देने का काम किया जाएगा। यह सिर्फ एक यातायात माह नहीं बल्कि एक मिशन है जो आगे भी जारी रहेगा। यातायात जागरूकता कार्यक्रम में विद्यालयों के छात्र तथा एनसीसी/स्काउट्स कैडेट तथा नन्हें परिंदे टीम ने प्रतिभाग किया। जिसमें छात्रों द्वारा यातायात के सम्बन्ध में कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 में यातायात जागरूकता कार्यक्रम को अधिक ज्ञानवर्धक बनाते हुये ट्रैफिक स्टॉल लगाये गये। जिनमें यातायात संबंधी उपकरण जैसे स्पीड राडार, बॉडी वार्न कैमरे, डेसीबल आदि उपकरणों के सम्बन्ध में छात्रो को अवगत कराया गया। छात्रों द्वारा सभी उपकरणों को ध्यान पूर्वक देखा तथा यातायात पुलिस कर्मियों से उपकरणों के सम्बन्ध में जानकारी ली गयी।

इस यातायात जागरूकता कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों, नागरिकों आदि को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करना था ताकि हम अपने आस पड़ोस में भी ऐसे जागरूकता अभियान चलाकर लोगों में जागरूकता ला सके जिससे सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली जानमाल की क्षति में अप्रत्याशित कमी लाई जा सके जोकि हम सभी का बराबर का दायित्व है।

इस कार्यक्रम में अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था आनंद कुलकर्णी, जिलाधिकारी मनीष वर्मा, डीसीपी नोएडा हरीश चंदर, डीसीपी रामबदन सिंह, डीसीपी सेंट्रल सुनीति सिंह, डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव, स्टॉफ ऑफिसर/डीसीपी क्राइम डॉ राजीव दीक्षित, डीसीपी मुख्यालय विशाल पांडेय संबंधित एसीपी, ट्रैफिक पुलिसकर्मी व अन्य गणमान्य मौजूद रहे।।