“मेरी माटी, मेरा देश” कार्यक्रम में भाग लेने नोएडा भाजपा की पूरी टीम पहुंची दिल्ली, राष्ट्र प्रथम का लिया संकल्प

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01 नवंबर, 2023): “मेरी माटी मेरा देश” अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम में भाग लेने नोएडा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता के नेतृत्व में नोएडा भाजपा की पूरी टीम दिल्ली की विजय चौक पहुँची। इस कार्यक्रम में भाग लेने भाजपा नेता मनोज गुप्ता पूरी टीम को लेकर दिल्ली पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कर्तव्‍य-पथ (विजय चौक) पर “मेरी माटी मेरा देश” अमृत कलश यात्रा के समापन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने देशभर से लाई गई मिट्टी को भारत कलश में डालकर वीरों और वीरांगनाओं को श्रद्धांजलि दी। राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधियों की ओर से ‘एक भारत, श्रेष्‍ठ भारत’ की भावना को प्रतिबिंबित करते हुए विभिन्न हिस्सों की मिट्टी को दिल्ली लाई गई।

यह कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्‍सव के समापन समारोह के उपलक्ष्‍य में किया जा रहा है। केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की ओर से आयोजित ‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान देश के लिए सर्वोच्‍च बलिदान देने वाले वीरों और वीरांगनाओं के प्रति एक श्रद्धांजलि है। ‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान में 36 राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों में 2,30,000 से अधिक ‘शिलापट्ट’ निर्मित किये गए हैं और इसके समर्थन में पंच-प्रण को दर्शाने वाली लगभग चार करोड़ सेल्‍फी सोशल मीडिया पर अपलोड की गई हैं।

नोएडा से महामंत्री उमेश त्यागी, गणेश जाटव, महेश अवना, युद्धवीर चौहान, गिरीश कॉटनाला, गिरजा सिंह, प्रमोद बहल, एस पी चमोली, चमन अवना, पंकज झा, उमेश यादव, तन्मय शंकर, बबलू यादव, गोपाल गौड़, लोकेश यादव, अशोक मिश्रा, कल्लू सिंह, अमरीश त्यागी, संदीप कुमार, कुंदन, प्रवीण झा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।