भाजपा जिला कार्यालय में हुई अहम बैठक, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना को जन -जन तक पहुंचाने का संकल्प

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29 दिसंबर 2023): शुक्रवार को भाजपा जिला कार्यालय सेक्टर-116 में एक अहम बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में भाजपा ज़िलाध्यक्ष मनोज गुप्ता और गौतमबुद्ध नगर के पूर्व ज़िलाध्यक्ष विजय भाटी उपस्थित रहे।

बैठक में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत ज़्यादा से ज़्यादा जनपद के लाभार्थियों को फ़ायदा दिलाया जाए और नमो ऐप को कैसे हर बूथ पर ज़्यादा से ज़्यादा डाउनलोड कराया जाए इस विषय पर चर्चा हुई। ज़िलाध्यक्ष मनोज गुप्ता ने बताया कि पीएम विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना के तहत लोगों को सरकार की तरफ से 5 फीसदी रियायती ब्याज की दर से 3 लाख रुपए की धनराशि उपलब्ध कराया जाएगा। पहले चरण में व्यक्तियों को एक लाख रुपये का ऋण दिया जाएगा, जबकि दूसरे चरण में 2 लाख रुपये का प्रावधान है। इनमें राजमिस्त्री, नाई, माली, धोबी, दर्जी, ताला बनाने वाले, बढ़ई, लोहार, सुनार, अस्त्रकार, मूर्तिकार, जूता बनाने वाले कारीगर, नाव निर्माता, टोकरी/चटाई/झाड़ू बनाने वाला, गुड़िया और खिलौना निर्माता, हथौड़ा और टूलकिट निर्माता और फिशिंग नेट निर्माता इस योजना का लाभ उठाने के लिए पीएम विश्वकर्मा योजना पोर्टल पर पंजीकरण कर सकते है।

इस योजना का लाभ लेने के लिए 18 वर्ष की आयु पूर्ण होनी चाहिए। हमारा उद्देश्य इस योजना को अपने जनपद में ज़्यादा से ज़्यादा लोगो को लाभ मिले इस पर कार्य करना है। इसके साथ ही हमको नमो ऐप को अब हर बूथ पर ज़्यादा से ज़्यादा डाउनलोड करवाना है इसको लेकर हर बूथ पर टोली बनानी है जिसके माध्यम से ये टोली अपने बूथ पर लोगो से संवाद करेगी सभी को नमो ऐप के बारे में बताएगी और डाउनलोड भी कराएगी।

इस बैठक में महामंत्री गणेश जाटव, उमेश त्यागी, डिम्पल आनंद, चंदगीराम यादव, उपाध्यक्ष गिरजा सिंह, विकास चौधरी,सत्येन्द्र कश्यप, मीडिया प्रभारी तन्मय शंकर, कोषाध्यक्ष विनोद शर्मा, मंत्री अमरीश त्यागी, चमन अवाना, प्रमोद बेहाल, राजकुमार झा और मनोज चौहान आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।