गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील शर्मा ने नव वर्ष संदेश में क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29 दिसंबर 2023): गौतमबुद्ध नगर जनपद के लिहाज से वर्ष 2023 अपने आप में काफी खास रहा। गौतम बुद्ध नगर क्षेत्र में स्वास्थ्य की दृष्टि से विकास के कार्य काफी प्रशंसनीय रहे। हालांकि अब वर्ष 2023 अपने अंतिम पड़ाव पर है और हम वर्ष 2024 में प्रवेश करने वाले हैं। इसी को देखते हुए टेन न्यूज़ की टीम ने गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बातचीत की।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा का कहना है कि 2023 के अंतर्गत कई गतिविधियां स्वास्थ्य की दृष्टि से गौतम बुद्ध नगर में की गई। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत गौतम बुद्ध नगर ने काफी बड़ी संख्या में कार्य किया है। टीवी मुक्त भारत के अंतर्गत भी कई कार्य वर्ष 2023 में किए गए। मिशन इंद्रधनुष के कई कार्यक्रम भी क्षेत्र के अंतर्गत हुए हैं और सबसे अच्छी बात यह रही कि किसी भी संक्रामक रोग का असर पूरे वर्ष गौतम बुद्ध नगर में गंभीरता के रूप में नहीं फैला। अभी भी जहां देश में कोरोना दोबारा अपने पैर पसारने की ओर है वहीं गौतम बुद्ध नगर में सिर्फ दो ही सक्रिय केस हैं।

उन्होंने कहा कि आप नववर्ष की खुशियां मनाई और भीड़ भाड़ में जाने से बचिए, क्योंकि COVID का संक्रमण होने से आप खतरे में पड़ सकते हैं। आगामी वर्ष के लिए हमने कई बातों को शासन के सामने रखा है। आगामी वर्ष में हमारी कई वेलनेस सेंटर बढ़ेंगे। और कई कार्य जो अभी चल रहे हैं या निर्माण अधीन है वह आगामी वर्ष में पूर्ण होंगे और स्वास्थ्य की दृष्टि से हम गौतम बुद्ध नगर की जनता के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे। आगामी नव वर्ष की अग्रिम शुभकामनाएं।

हालांकि हर एक नया दिन नई उम्मीद के साथ जन्म लेता है परंतु नव वर्ष को देखते हुए सभी के मन में हर्ष एवं उल्लास की स्थिति होती है। टेन न्यूज भी आपको नव वर्ष की अग्रिम शुभकामनाएं देता है और यह कामना करता है कि वर्ष 2024 आपके जीवन में खुशी और सफलता लेकर आए।।