नोएडा को साफ एवं स्वच्छ बनाने के लिहाज से महत्वपूर्ण कदम, सीवर जाम से मिलेगी मुक्ति

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22 फरवरी 2024): उत्तर प्रदेश का ‘विंडो सिटी’ कहा जानेवाला शहर नोएडा, जिसकी पहचान वैश्विक पटल पर एक औद्योगिक नगरी के रूप में होती है। नोएडा में लाखों रुपए साफ- सफाई के ऊपर खर्च किया जाता है। बावजूद इसके नोएडा में सीवर जाम की समस्या लगातार बनी रहती है। ग्रामीण इलाकों में सीवर जाम की समस्याएं व्यापक रूप से व्याप्त है। परंतु अब नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों में नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के निरीक्षण के बाद अच्छी खबर निकलकर आ रही है, कि अब नोएडा में संचालित रेस्तरां, होटल और व्यापारिक संस्थानों के किचन से निकलने वाले दूषित जल को अब सीधे सीवर में नहीं बहाया जाएगा।

दूषित जल को पहले ETP और ग्रेज ट्रैप के माध्यम से शुद्ध किया जाएगा, जिससे सीवर जाम और नालियों के ओवर फ्लो की समस्या को दूर करने में मदद मिलेगी। सभी संचालित संस्थानों को 15 दिनों के भीतर उपाय करने के लिए निर्देशित किया गया है। नोएडा को साफ एवं स्वच्छ रखने के लिहाज से यह महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।