एनजीटी विशेषज्ञ डॉ अफरोज अहमद की अध्यक्षता में नोएडा प्राधिकरण की बैठक संपन्न, पर्यावरण संरक्षण पर व्यापक चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06 मार्च 2024): एनजीटी के विशेषज्ञ सदस्य डॉ अफरोज अहमद की अध्यक्षता में आज नोएडा प्राधिकरण के सभागार में आयोजित महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर लोकेश एम एवं जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा उपस्थित रहे।

डॉ. अफरोज अहमद ने उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पर्यावरण का संरक्षण करना मानवता का सबसे बड़ा धर्म है। उन्होंने जन-जागरूकता और जन सहयोग की महत्वता पर भी जोर दिया। इसके साथ ही, उन्होंने विकास और पर्यावरण के बीच संतुलन बनाए रखने की भी महत्ता बताई। उन्होंने कहा कि हिंडन नदी को संरक्षित करने के लिए वृक्षारोपण आवश्यक है और इससे पर्यावरण को भी लाभ होगा। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्रों में प्रदूषण नियंत्रण के लिए भी प्रयास की मांग की।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने भी प्रदूषण नियंत्रण में सहायता के लिए सहयोग की अपील की। उन्होंने माननीय सदस्य को जनपद के विकास के बारे में अवगत किया और उनकी प्रशंसा की।

बैठक में अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे और पर्यावरण संरक्षण की बढ़ती समस्याओं पर चर्चा की गई। प्रदूषण को रोकने के लिए सभी अधिकारियों के बीच समन्वय की जरूरत को भी उजागर किया गया। इस बैठक में पर्यावरण संरक्षण से संबंधित मुद्दों पर गहरा विचार किया गया और उपायों की बातचीत की गई। नोएडा प्राधिकरण ने भविष्य में प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए कठोर कदम उठाने का भी आश्वासन दिया।

इस बैठक में सभी अधिकारी ने सहयोग का आग्रह किया और पर्यावरण संरक्षण में सम्मिलित होने का संकल्प जताया। यह बैठक पर्यावरण संरक्षण के मामले में एक महत्वपूर्ण कदम है और लोगों को पर्यावरण संरक्षण की दिशा में जागरूक करेगा।

इस बैठक के अंतर्गत नोएडा प्राधिकरण के प्रमुख के कार्यपालक अधिकारी संजय खत्री वंदना त्रिपाठी एवं सतीश पाल उपस्थित रहे साथी जिला प्रशासन से मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह अपर जिलाधिकारी अतुल कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुनील शर्मा उपस्थित रहे।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।