गौतमबुद्ध नगर में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22 मार्च 2024): भारतीय चुनाव आयोग एवं जिला मजिस्ट्रेट और जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशों के क्रम में जनपद गौतमबुद्धनगर में मतदाताओं को विभिन्न कार्यक्रमों एवं गतिविधियों के माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत, जनपद के नोडल अधिकारियों द्वारा विभिन्न तरीकों से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

नोडल अधिकारी स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह एवं स्वीप कार्यक्रम के सहयोगी जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि जनपद में विभिन्न प्लेटफार्म के माध्यम से विविध कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इनमें शिक्षण संस्थानों में जागरूकता संबंधित गतिविधियां, महिला मतदाताओं के लिए विशेष कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक, और प्रवचन शामिल हैं।

जनपद में विकास खंडों में हस्ताक्षर अभियान, मानव श्रृंखला और शपथ समारोह भी आयोजित किए जा रहे हैं। साथ ही पुलिस विभाग द्वारा पब्लिक अनाउंसमेंट के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए महिला, युवा, वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांग मतदाताओं को व्यापक स्तर पर प्रेरित किया जा रहा है।

इस अभियान के माध्यम से जनपद गौतमबुद्धनगर में मतदाताओं को सक्रिय रूप से शामिल होने की अवधारणा है। यह कार्यक्रम लोकतंत्र के मूल्यों को बढ़ावा देने और नागरिकों को चुनाव प्रक्रिया में सक्रिय भागीदार बनाने का उद्देश्य रखता है।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।