NCF द्वारा आयोजित ‘चर्चा-ए-ख़ास’ में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर हुई व्यापक चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15 अप्रैल, 2024): नोएडा सिटीजन फोरम ने चर्चा-ए-खास का आयोजन किया। जिसके अंतर्गत गौतमबुद्ध नगर के सांसद एवं प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा ने नोएडा के प्रबुद्ध जनों से आत्मीय चर्चा की। इस कार्यक्रम में नोएडा के कई गणमान्य लोग कैलाश सभागार, सेक्टर 27 में उपस्थित रहे। साथ ही नोएडा के विकास एवं विस्तार को आगे बढ़ाने के लिए अपने विचार प्रस्तुत किए। साथ ही आने वाले चुनाव में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए सभी प्रबुद्ध जनों द्वारा अपने विचार रखे गए।

इस मौके पर सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि आज इस सम्मेलन में कई ऐसे लोग बैठे है, जिनकी उंगली पकड़कर मैने चलना सीखा है। उन्होंने कहा कि शहर के अंतर्गत 47% वोटिंग चिंता का विषय है। हमें इसको बढ़ावा देने की आवश्यकता है। ऐसे भी लोग हैं जो राष्ट्र निर्माण पर बहस हो तो घंटे गुजार सकते हैं परंतु 5 वर्ष में चुनाव में वोट डालने के लिए कुछ समय नहीं निकाल पाते।

उन्होंने कई ऐसे राज्यों के उदाहरण भी दिए जहां मतदान प्रतिशत काफी अच्छा है, जिनमें त्रिपुरा और वेस्ट बंगाल का नाम अहम था। उन्होंने कहा कि हमें याद रखना है कि हम इस टाउनशिप के प्राइड सिटीजन हैं। यहां बैठे सभी प्रबुद्ध वर्ग के लोग वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। यहां बैठे लोग इतने प्रबुद्ध है कि वह हजार व्यक्तियों के वोट जरूर डलवा सकते हैं। इससे वोटिंग परसेंटेज में अधिक इजाफा होगा। आज हमारी सोसायटी को एक्सप्लीनेशन देने की आदत हो गई है।

साध्वी प्रज्ञा भारती ने जय श्री राम एवं भारत माता के जयघोष के साथ अपनी बात रखते हुए कहा कि लोकतंत्र का बहुत बड़ा पर्व आ रहा है जिसमें आपको देश का नेतृत्व डिसाइड करना है। हम किसी पार्टी का समर्थन नहीं करते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्य को देखकर प्रशंसा होती है। कोई और भी ऐसा करता तो उनकी भी प्रशंसा करते परंतु किसी ने नहीं किया।

उन्होंने आगे कहा कि हमे आगे भी अपने एक कुशल नेतृत्व का चुनाव करना है। राम मंदिर की स्थापना भारत में होना असंभव सा लगता था परंतु यह सफल हो पाया है और अब बारी ज्ञानव्यापी एवं मथुरा की है। राहुल गांधी ने असंतुष्टता का परिचय विदेशी धरती पर जाकर दिया, जो निंदनीय था।

आगे विवेकानंद जी के वाक्य का हवाला देते हुए कहा कि वह कहते थे कि भारत में चरित्र से किसी व्यक्तित्व की पहचान होती है और हम यह विश्वास के साथ कह सकते हैं कि डॉक्टर महेश शर्मा का व्यक्तित्व इसका उदाहरण है। नोएडा के अंतर्गत किया गया कार्य सरहनीय है। आप सभी से अनुरोध है कि आप सभी वोटिंग परसेंटेज को बढ़ा डॉ महेश शर्मा को बड़े मार्जिन से जिताएं।

उन्होंने आगे कहा कि हमें एक ऐसे कुशल नेतृत्व को दोबारा सत्ता में लाना है जिन्होंने भगवान राम को मंदिर में प्राण प्रतिष्ठित कराया है, और अब हमें काशी विश्वनाथ में भगवान शिव को लौटना है और मथुरा की धरती पर भगवान श्री कृष्ण को लौटाना है।

नवरत्न फाउंडेशन के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि डॉ महेश का व्यक्तिव बंधुत्व का धनी है, कांग्रेस का सपोर्टर होने के बावजूद भी उनके व्यवहार और व्यक्तित्व की वजह से उनकी मैं प्रसंसा करता हूं, इस बार गौतम बुद्ध नगर का वोटिंग परसेंटेज अच्छा रहेगा और डॉ महेश शर्मा की जीत का मार्जिन बहुत अच्छा होने वाला है।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत कई प्रबुद्ध लोगों ने अपने-अपने विचार वोटिंग परसेंटेज को बढ़ाने को लेकर रखा। कार्यक्रम के अंतर्गत रामाज्ञा स्कूल के प्राचार्य संजय रावत, कोल्ड लेजर मैन ऑफ इंडिया डॉक्टर श्याम रघुनंदन, सुमित्रा हॉस्पिटल के प्रबंधक वीके गुप्ता, अनीता अरोड़ा, हरिदत्त शर्मा, विक्रम श्रीवास्तव और संजय सिन्हा जैसे कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।