लापरवाही बरतने वाले स्कूल बस, ऑटो एवं ई रिक्सा चालकों के खिलाफ परिवहन विभाग ने की कड़ी कार्रवाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15 अप्रैल 2024): परिवहन विभाग गौतमबुद्धनगर द्वारा आज विद्यालयों में संचालित बसों, ऑटो, ई रिक्शा के विरुद्ध विशेष चेकिंग अभियान चलाते हुए प्रवर्तन की कार्यवाई की गई। आज अभियान में 7 टेंपो, 14 ई रिक्शा और 8 स्कूल बसों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। टेंपो और ई रिक्शा में कई चालक बिना ड्राइविंग लाइसेन्स के, बिना गाड़ी के फिटनेस के वाहन चलाते पाये गये। इनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की गयी।

इस दौरान सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी डॉ उदित नारायण पाण्डेय ने बताया कि ऑटो और ई रिक्शा विद्यार्थियो के आवागमन के लिए सुरक्षित नहीं हैं। सुरक्षा के लिए ग्रिल न होने से इनमे स्कूल के बच्चों को ले जाना जोखिम भरा है, साथ ही क्षमता से अधिक बच्चों को ढोना दुर्घटना की सम्भावनाओं को कई गुना बढ़ाता है।

डॉ पाण्डेय ने बसों के अंदर जाकर विद्यार्थियों से भी वार्ता कर उन्हें बताया कि यदि चालक वाहन चलाते समय मोबाइल से बात करे, overspeeding करे, अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करे तो उसकी सूचना विद्यालय और माता- पिता को अवश्य दें। बच्चे बस से बाहर अपने शरीर का कोई अंग ना निकाले, चढ़ते -उतरते समय पूरी सावधान रखें। चलती बस में चढ़ना-उतरना खतरनाक है।

इसी प्रकार बसों के मानक पूरे होने पर ही उन्हें विद्यार्थियों के आवागमन हेतु प्रयोग करने हेतु प्रेरित किया। अभियान में Arto 3 विपिन चौधरी और पीटीओ राजेश मोहन द्वारा भी प्रवर्तन की कार्यवाही की गई।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।