नोएडा के सेक्टर-14ए शाहदरा ड्रेन पुल का 95 प्रतिशत पूरा हुआ काम , 15 मई तक दी गई डेडलाइन

नोएडा के सेक्टर-14ए शाहदरा ड्रेन पुल का 95 प्रतिशत पूरा हुआ काम , 15 मई तक दी गई डेडलाइन

नोएडा सेक्टर-14 व 14ए के बीच शाहदरा ड्रेन पर बने पुल की चौड़ाई बढ़ाने का काम 95 प्रतिशत पूरा हो चूका है | जिसको लेकर अब नोएडा प्राधिकरण ने 15 मई तक पूरा करने की डेडलाइन तय कर दी गई है। अगले 15 दिन में केवल फिनिशिंग का काम खत्म करना है।

आपको बता दे की 2012 में इस योजना को बनाया गया था , कई वर्षों तक काम ही शुरू नहीं हुआ। इसके बाद शुरू करके बीच में छोड़ दिया गया था। अब पिछले 6 महीने से इसका काम तेजी से हो रहा है।  इस पुल के खुलते ही दिल्ली से नोएडा सेक्टर 1 व 11 की ओर जाने वाले ट्रैफिक को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा।

दरअसल अब तक यह केवल दो लेन का बना हुआ है। इसकी 72 मीटर चौड़ाई और बढ़ाई जा रही है जिसके बढ़ने से यह 4 लेन का हो जाएगा और इस पुल पर फिर जाम नहीं लगेगा। 5.39 करोड़ रुपये की लागत से इस पुल के चौड़ीकरण का काम हो रहा है। नोएडा प्राधिकरण के जीएम राजीव त्यागी के अनुसार 95 प्रतिशत काम हो चुका है , उन्होंने टीम के साथ मौके का निरीक्षण भी किया।

साथ ही उन्होंने बताया की दिल्ली की ओर से आने वाले ट्रैफिक को नोएडा में एंट्री करने के लिए सबसे पहला रास्ता यही पुल है। इससे सेक्टर-1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9, 10, 11 12-22, लेबर चौक, कोंडली आदि एरिया की ओर जाने वाले ट्रैफिक को फायदा होगा। पीक टाइम में इस पुल पर ट्रैफिक का इतना ज्यादा दबाव हो जाता था कि लोग जाम में फंस जाते थे, इसके चौड़ा होने से ऐसा नहीं होगा। वहीं इस रास्ते से नोएडा से दिल्ली की ओर जाने वाले ट्रैफिक को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा।