बेहतर शिक्षा के लिए जिला प्रशासन ने कई निज ी कंपनियों के साथ किया एमओयू साइन, सरकारी स्क ूलों में आयेगा सुधा

बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए निजी कंपनियों के साथ जिला प्रशासन ने एमओयू साइन किया। कई सरकारी स्कूलों को लिया कंपनियों ने गोद, रिटायर्ड हो चुके नोएडा वासी भी करेंगे सुधार में भागेदारी।

जहां एक तरफ प्राइवेट स्कूल शिक्षा और इन्फ्रास्ट्रक्चर के मामले में नंबर वन हैं, वहीं सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर बुरे हाल में है। जिसको लेकर नोएडा के जिलाधिकारी ने निजी कंपनियों से स्कूलों कि मदद की अपील की है। इसके बाद कई कंपनियां सामने आयी हैं और सरकारी स्कूलों में सुधार की कोशिश की।

आज भी जिलाधिकारी कार्यालय में तीन कंपनियों द्वारा एमओयू साइन किया गया, यह कंपनियां शहर में स्थित सरकारी स्कूलों को गोद में लेकर वहां के शिक्षा और इन्फ्रास्ट्रक्चर के स्तर को बढ़ाने का काम करेंगी।

नोएडा जिला प्रशासन द्वारा सरकारी स्कूलों के शिक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार को लेकर लगातार प्रयास किये जा रहें जिसके लिए निजी कंपनियों की भी मदद ली जा रही है। आज भी जिला प्रशासन और तीन प्राइवेट कंपनी के बीच एक एमओयू साइन किया गया है। जिसके तहत सोपरा स्टिरिया, हल्दीराम और बैन कूक इंडिया नाम की ये तीन कंपनिया अलग अलग जगहों पर मौजूदा सरकारी स्कूलों को गोद लेंगी और वहीं स्मार्ट क्लास,ट्रेनिंग क्लास,बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर आदि को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि कई निजी कंपनिया अब तक 160 स्कूलों को गोद ले चुकी है, जिसके चलते उन स्कूलों में काफी सुधार आया है, वहीं एक एनजीओ के माध्यम ने नोएडा के ऐसे लोगों को भी शामिल किया जाएगा जो रिटायरमेंट ले चुके हैं, उनके द्वारा भी स्कुलो में सुधार के लिए मदद ली जाएगी।