सेक्टर 51 आरडब्ल्यूए ने ए सएसपी गौतम बुध नगर को पत्र लि खकर नौकरों व चौकीदारों का स त्यापन कराने की मांग करी।

सेक्टर-51 में रह रहे किराएदारओं, घरेलू नौकरों, ड्राइवर व सिक्योरिटी गार्डो की पुलिस वेरिफिकेशन करवाए जाने व जो लोग बिना वेरीफिकेशन के मिले उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की अपील हेतु।

सविनय निवेदन यह है कि नोएडा सेक्टर 51 में लगातार हो रही चोरियां, डकैती, व कच्छा गैंग के आतंक से सेक्टर में रह रहे निवासी भयभीत है व लगातार आरडब्लूए सेक्टर 51 से प्रार्थना कर रहे हैं कि सेक्टर की सिक्योरिटी व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कुछ कड़े इंतजाम करें जिससे कि लोग सेक्टर में अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें।

हमारी आरडब्लूए सेक्टर 51की मैनेजिंग कमेटी ने यह पाया है की हमारे ही सेक्टर में बहुत सारे घर ऐसे हैं जिसमें कुछ अनजान लोग आकर रह रहे हैं। जिसकी जानकारी पड़ोस में रह रहे निवासियों के पास भी नहीं है और ना ही आरडब्लूए इसके विषय में जानती है।

सेक्टर में कुछ कंप्लीशन के खाली मकान पड़े हैं उनमें से कुछ पर रिक्शावाले, रेडी पटरी वाले, मजदूरी करने वाले लोगों का डेरा/ कब्जा है। और बहुत से मकान मकानों में जो किराएदार रह रहे हैं व सेक्टर के घरों में जो लोग काम करने आते हैं, या वह लोग जो सेक्टर में सुरक्षाकर्मी/ ड्राइवर है उनके विषय में भी आरडब्लूए सेक्टर 51 को पूरी जानकारी नहीं है।

इनमें अधिकांश लोग बिना वेरिफिकेशन कराया ही सेक्टर में रह रहे हैं जो कि सुरक्षा में एक बड़ी चूक है व जिसकी जिम्मेदारी पुलिस विभाग को लेनी होगी।

हमारी आरडब्लूए लगातार पुलिस डिपार्टमेंट से गुहार लगा रही है कि सेक्टर में व सेक्टर के समीप गांव होशियारपुर में जो लोग बिना वेरीफिकेशन के रहते हैं उनको पुलिस वेरीफिकेशन करवाने के लिए कठोर कदम उठाया जाए।

पुलिस विभाग अखबारों द्वारा व व जनरल नोटिस द्वारा सभी को सचेत करें व मजबूर करें कि जो लोग बिना पुलिस वेरीफिकेशन के मिले उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करी जाएगी।

महोदय, आरडब्लूए सेक्टर 51 आप से प्रार्थना करती है कि हमारे सेक्टर व ग्राम होशियारपुर का सर्वे करवाएं व जो लोग बिना वेरीफिकेशन के रह रहे हैं उनके खिलाफ व उनके मकान मालिकों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करी जाए।

धन्यवाद

संजीव कुमार
महासचिव
आरडब्लूए सेक्टर 51 नोएडा

कॉपी

1. श्रीमती सुधा सिंह जी, एस पी सिटी/ सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस गौतम बुध नगर, सेक्टर – 6, नोएडा, उचित कार्रवाई हेतु।

2. एस एच ओ, पुलिस स्टेशन सेक्टर 49, नोएडा, उचित कार्रवाई हेतु।

3. चौकी इंचार्ज सेक्टर 51 नोएडा, उचित कार्रवाई हेतु