गौतमबुद्ध नगर सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर महेश शर्मा ने हासिल की जीत औपचारिक घोषणा बाकी

जिस दिन का पूरा देश को बेसब्री से इंतजार था आखिरकार वह समय आ ही गया। मतदान प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थी, लोग अंदाजा लगा कर पार्टियों की हार जीत तय कर रहे थे लेकिन मतगणना प्रक्रिया ने इन सभी अटकलों पर आज पूरी तरह से विराम दे दिया है।

गौतमबुद्ध नगर लोक सभा सीट की बात की जाए तो यहां से चुनावी मैदान में बीजेपी की ओर से डॉ महेश शर्मा सपा बसपा रालोद गठबंधन की ओर से सतवीर नागर व कांग्रेस की तरफ से अरविंद सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया था। शुरुआती चुनावी प्रचार दौर मैं बीजेपी प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा का ग्रामीण क्षेत्रों में विरोध की लहर दौड़ गई थी लेकिन उसके बाद डॉ महेश शर्मा ने सभी नाराज वोटरों के गिले-शिकवे दूर कर उन्हें अपने पक्ष में करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

आज यानी 23 मई को मतगणना प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और शुरुआती रुझानों में महेश शर्मा ने भारी बढ़त बनाई थी जिसके बाद दादरी में जेवर क्षेत्र में सतवीर नागर ने बढ़त को कम करते हुए 1 लाख तक पहुंचा दिया ।

आपको बता दें की गौतमबुद्ध नगर लोक सभा सीट उत्तर प्रदेश की लोकप्रिय सीटों में से एक है। गठबंधन ने यहां पर चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ी और मायावती सतवीर नगर के पक्ष में यहां पर चुनावी रैली करने के लिए आई थी लेकिन उसके बावजूद भी सतवीर नागर बीजेपी प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा के सामने टिकते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। कई राजनीतिक पंडित डॉ महेश शर्मा के जीतने की घोषणा भी कर चुके हैं हालांकि अभी नतीजे आने बाकी हैं।