कोनरवा के पदाधिकारियों ने नॉएडा प्राधिकर ण के जल विभाग उपमहाप्रबंधक के साथ की बैठक, उठा ए सीवर व जल के मुद्दे

आज कोनरवा के पदाधिकारियों ने नोयडा प्राधिकरण के जल/ सीवर विभाग के उपमहाप्रबंधक बी एम पोखरियाल जी से नोयडा की समस्याओं पर चर्चा की जिसमे ब्रिगेडियर अशोक हक ने जगह जगह सीवर ओवर फ्लो एवं सीवर लाइन जाम होने की समस्या रखी। जिस पर उन्होंने बताया कि सीवर लाइन सफाई के लिए टेंडर process में है लेकिन कोई कंप्लेंट है तो उसका तुरंत समाधान कराया जाएगा। सेक्रेटरी राजीव गर्ग ने सेक्टर 27 की सीवर लाइन बदलवाने के लिए कहा क्योकि लाइन डाले हुए लगभग 40 वर्षो से अधिक समय हो गया है।
2, सेक्टर 27, 29, 108 , ग्राम रोहिल्लापुर की सीवर जाम एवं ओवरफ्लो की समस्या का समाधान कराने के लिए तुरंत कार्यवाही के आदेश दिया।

3, नोयडा में पानी की गुणवत्ता एवं प्रेशर की समस्या के सम्बंध में चर्चा की जिसमे अवगत कराया कि रेनीवेलो से सप्लाई होने वाले पानी को पहले ट्रीटमेंट प्लांट में ट्रीटमेंट किया जाय उसके बाद सेक्टर में सप्लाई किया जाए। जिस पर उन्होंने आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया और उन्होंने पानी लाइनो की फ्लशिंग हर तीन महीने में और क्लोरीन की मात्रा / टीडीएस सैम्पल टेस्ट हर 15 दिन में कराये जाने और UGR एवं ओवर हेड टैंक की सफाई हर चार महीनों में करने का आश्वासन दिया।
4, शहर में जगह जगह एवं सेक्टरों में जलभराव की समस्या रखी जिस पर अवगत कराया कि उन्होंने पहले से 18 जगह चिन्हित की हुई । ब्रिगेडियर हक के अनुरोध पर 4 और जगहो को शामिल किया गया।

इसके उपरांत अन्य कई विषयों पर भी चर्चा हुई।इस अवसर पर कोनरवा से मदन लाल शर्मा, सुनील सेठी, आदि के साथ प्राधिकरण से वरिष्ठ प्रबंधक -योगेंद कुमार, गुरविंदर सिंह,ए के सक्सेना, मैनेजर-नरोत्तम सिंह, ए पी वर्मा, चेतराम, फिरोज अहमद, राकेश कुमार आदि कई अधिकारी उपस्थित रहे।