कालिंदी कुंज से सेक्टर 71 तक किए जाएंगे कई रूट डायवर्ट, असुविधा से बचने के लिए जानें नए रुट

कालिंदी कुंज से सेक्टर-71 की ओर जाने वाले लोगों को ट्रैफिक जाम से नहीं जूझना होगा। इसके लिए सेक्टर 39 गवर्नमेंट पीजी कॉलेज तिराहा और होशियारपुर तिराहा कट को बंदकर यू टर्न बनाया जाएगा। कल रविवार को नोएडा प्राधिकरण के ट्रैफिक सेल और डीएमआरसी ने दोनों तिराहों का मुआयना किया।

ट्रैफिक सेल के मुताबिक, सेक्टर-37 से सेक्टर-71 के बीच शशि चौक समेत तीन सिग्नल पड़ते हैं। यहां पर वाहन चालकों को रुकना पड़ता है , इसे देखते हुए राजकीय पीजी कॉलेज और होशियारपुर तिराहे को बंद करने का फैसला किया गया है। हालांकि शशि चौक गोल चक्कर वाला सिग्नल अभी चालू रहेगा।

सेक्टर-31, 36 की तरफ से सेक्टर-37 की तरफ जाने वाली वाहनों को कॉलेज तिराहे से बायें मुड़कर सिटी सेंटर के आगे बने यूटर्न से वापस होकर अपने गंतव्य पर जाना होगा। होशियारपुर तिराहे को बंद करने के बाद गिझौड़ की ओर से सेक्टर-37 जाने वाले वाहनों को होशियारपुर तिराहे से बाएं मुड़कर 100 मीटर आगे से यूटर्न लेकर जाना होगा। इसके साथ ही शहर के प्रमुख मार्गों पर बने तिराहों को आगे बंद करने की ट्रैफिक पुलिस प्लानिंग कर रही है।

एसपी ट्रैफिक अनिल झा ने बताया कि ट्रैफिक सेल और डीएमआरसी ने रूट का मुआयना कर लिया है। कट बंद होने के बाद यू टर्न से यातायात का संचालन होगा। शहर के मुख्य मार्गों के बीच मौजूद सभी तिराहों को बंद करने की योजना है। फिलहाल इन दोनों तिराहों को बंद करने का काम जल्द शुरु किया जाएगाroute