खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की ब ड़ी कार्यवाही, कई स्थानों पर छापेमारी, लिए गए नमूने

शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में जिलाधिकारी गौतम बुध नगर बीएन सिंह के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा मौसम के दृष्टिगत इस समय बिकने वाले आइसक्रीम एवं दुग्ध पदार्थों की चेकिंग के लिए विशेष अभियान चला रहा है । इस क्रम में कल दिनांक 25-06-2019 को राकेश कुमार और रामनरेश खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा हल्द्वानी मोड़ स्थित चौधरी डेरी से पनीर और आइसक्रीम का नमूना प्रीति खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा सेक्टर 18 डीएलएफ मॉल स्थित निरूलास से मिंट फ्लेवर मैंगो फ्लेवर और बबलगम फ्लेवर के तीन आइसक्रीम के नमूने जांच हेतु संग्रह किए गए।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में श्वेता चक्रवर्ती खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा बीरोंडी ग्रेटर नोएडा स्थित आशा मार्केटिंग से स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम का नमूना और साइट सी सूरजपुर स्थित वाडीलाल एंटरप्राइजेज से ब्लैक करंट और अलमेंड आइसक्रीम के नमूने संग्रहित कर जांच जांच हेतु लखनऊ प्रयोगशाला को प्रेषित किए गए।

प्रयोगशाला से जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद में स्थित आइसक्रीम पार्लर एवं शीतल पेय पदार्थों की विभाग द्वारा सघन जांच की जा रही है । यह जानकारी जिला अभिहित अधिकारी संजय शर्मा के द्वारा दी गई है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशन में यह अभियान आगे भी इसी प्रकार संचालित रहेगा और खाद्य पदार्थों के नमूने लेने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।