तराई वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा नोएडा की गई बैठक, महत्वपूर्ण मुद्दों पर की गई चर्चा

सक्रिय तराई वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा नोएडा की गई बैठक, महत्वपूर्ण मुद्दों पर की गई चर्चा
नोएडा -: तराई एकता, विकास व पहचान को लेकर सहयोग, सामंजस्य और उत्थान के उद्देश्य से राष्ट्रीय राजधानी में सक्रिय तराई वेलफेयर एसोसिएशन की एक महत्वपूर्ण बैठक एनसीआर में सम्पन्न की गई। बैठक में हुई परिचर्चा के दौरान तराई क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं के साथ कृषक समस्या भी चर्चा का केंद्र रही।
सावन की मदमस्त रिमझिम फुहार से बने खुशनुमा मौसम में सम्पन्न हुई इस बैठक की शुरुआत तराई व्याख्यान से की गई। उसके बाद युवाओं ने एक एक कर तराई अंचल में व्याप्त शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन, रोजगार, कृषक आदि समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए बिंदुवार समस्याएं गिनाई। तराई व्यवसाय पर भी चर्चा हुई कैसे एक दूसरे के व्यवसाय में सहयोगी बने और कैसे सभी मिलकर  नया व्यवसाय शुरू करे।
हरियाली की गोद मे बसे प्राकृतिक संपदा सम्पन्न इस अंचल का आजादी के 7 दशक बाद भी समुचित विकास न होने पर चिंता जताई। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि तराई विकास व पहचान, और तराई पर्यटन को राष्ट्रीय पटल पर पहुंचाने, सुदूर रह रहे तराई वासियो को एकता के सूत्र में पिरोकर उनके सुख-दुख में भागीदार बनने के उद्देश्य से स्थापित तराई की यह संस्था बराबर जनप्रतिनिधियों से सम्पर्क कर तराई की समस्याओं से अवगत करा रही है, जहाँ से निराकरण के आश्वासन भी मिल रहे हैं।
नोएडा के सेक्टर 57 स्थित बी 20 में सम्पन्न हुई इस बैठक में एसोसिएशन ने तराई मित्रो की संख्या बढ़ाओ अभियान पर भी बल दिया। समापन सूक्ष्मजलपान के साथ हुआ।
इस अवसर पर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशू तिवारी, योगगुरु मांगेश त्रिवेदी, युवा समाजसेवी विवेक श्रीवास्तव, उदित त्रिवेदी, जम्मू कश्मीर से तराई सदस्य समीर सिन्हा, गौरव मिश्र, सुनील त्रिपाठी, विजय अस्थाना, अनुराग पांडेय, विराग शुक्ल, मनमीत सिंह, उदगीत मिश्रा, विजय मिश्र, अक्षय पुरवार, मो नसीम, अंकित शुक्ल, विशाल श्रीवास्तव, पवन तिवारी, सुबोध मिश्र, आशीष शुक्ल, आकर्ष शुक्ल, कुशाग्र मिश्र, आनन्द त्रिपाठी, आशुतोष कंडवाल आदि तराई-मित्र सक्रिय रूप से उपस्थित रहे।