दिलीप कुमार के साथ की यादें साझा की ऐंकर और शायर सैयद शमिम अनवर ने

नोएडा :– बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और मोहम्मद यूसुफ का 98 साल की उम्र में निधन हो गया । दिलीप साहब के जाने के बाद बॉलीवुड के जाने-माने तमाम सितारों ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की।
देश के जाने-माने चर्चित चेहरों के अलावा दिलीप कुमार के अनगिनत प्रशंसकों ने भी उन्हें अपने अपने तरीके से याद किया। पैगाम राम और श्याम से लेकर mughal-e-azam के सलीम तक दिलीप साहब के जानदार किरदार आज एक बार फिर सबकी आंखों के सामने ताजा हो गए।

उन्ही एक प्रशंसक सैय्यद शमीम अनवर दिलीप साहब को श्रद्धांजलि देते हुए लिखते हैं की “मैं दिल्ली में डी सी एम के मुशायरे में दिलीप साहब से मिला, जहां वो मुख्य अथिति थे। यह हमारी पहली मुलाकात थी। कुछ लम्हों के लिए उन्हें तकता ही रहा, एक अजीम व्यक्तित्व एक शानदार कलाकार और सबसे बढ़कर साहित्य और शायरी में उनकी रुचि, उनका दीवाना बना देती है”।
वह आगे लिखते हैं ‘मैंने उनसे हाथ मिलाया और कुछ देर तक पकड़े रहा। उन्होंने पूछा केसे हैं आप ? मैंने कहा अच्छा हूं, बस यह मुलाकात थी। उनके व्यक्तित्व के करिश्मा कि फोटो तो दूर ऑटोग्राफ तक न ले पाया सिर्फ देखता ही रहा, जब वो साहित्य पर बात करते थे तो लगता था कि आप किसी बड़े साहित्यकार या कवि से बात कर रहे हैं न कि किसी अभिनेता से। एक युग का अंत , केवल 60, 62 फिल्मों में काम करने वाला अभिनेता एक महान व्यक्तित्व बन गया, अपने सहज और सरल अंदाज से उन्होंने अपने करोड़ों चाहने वाले पैदा किए’। “ट्रेजडी किंग को भावभीनी श्रद्धांजलि”।