वोटर आईडी कार्ड नहीं होने पर भी कर सकते हैं मतदान, जानें कैसे

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतमबुद्ध नगर (17 अप्रैल 2024): यदि आपके पास मतदाता पहचान पत्र यानी वोटर आईडी कार्ड नहीं है तो इसमें घबराने की बात नहीं है यदि आपका नाम वोटर लिस्ट यानी मतदाता सूची में है तो आप अपने किसी अन्य फोटो युक्त आईडी कार्ड को ले जाकर मतदान कर सकते हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी गौतमबुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के लिए मतदाताओं के लिए वैकल्पिक फोटो पहचान पत्रों की सुविधा शुरू की है। मतदान के समय मतदाता को अपनी पहचान सिद्ध करने के लिए अपना मतदाता फोटो पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा। जो इसे प्रस्तुत नहीं कर पाएंगे, उन्हें वैकल्पिक फोटो पहचान पत्र दस्तावेजों में से कोई एक प्रस्तुत करना होगा।

जिन मतदाताओं के पास पहचान पत्र नहीं है, उन्हें आधार कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, बैंक या डाकघरों द्वारा जारी किए गए फोटोयुक्त पासबुक, या अन्य सरकारी दस्तावेज प्रस्तुत करने का विकल्प है। इससे उन्हें मताधिकार का प्रयोग करने की सुविधा मिलेगी।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।