NDA और CDS की परीक्षा को लेकर नोएडा मेट्रो ने समय में किया बदलाव, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क
नोएडा (20 अप्रैल 2024)

National Defence Academy (NDA) और Combined Defence Services (CDS) की परीक्षाओं को देखते हुए अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की दिक्कत आवागमन में ना हो इसको देखते हुए नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अहम फैसला लिया है। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर लोकेश एम के द्वारा यह नोटिस जारी किया गया है कि जो मेट्रो 8:00 बजे सुबह एक्वा लाइन यानी नोएडा ग्रेटर नोएडा कॉरिडोर पर चलती थी वह 21 अप्रैल 2024 को सुबह 6:00 बजे से चलेंगी।

संघ लोक सेवा आयोग के तत्वाधान में आयोजित एनडीए और सीडीएस की परीक्षाओं को देखते हुए नोएडा मेट्रो के द्वारा लिया गया या फैसला काफी अहम है क्योंकि इससे अभ्यर्थियों को परीक्षा स्थल पर पहुंचने में आसानी होगी। 21 अप्रैल को चलने वाली मेट्रो 15 मिनट के अंतराल पर प्लेटफार्म पर आएंगे।।

 

परीक्षा की टाइमिंग

देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर यूपीएससी के अंदर होने वाली एनडीए और सीडीएस की परीक्षा 21 अप्रैल 2024 को आयोजित की जाएगी। संघ लोक सेवा आयोग के द्वारा राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 12 अप्रैल 2024 को जारी कर दिया गया था। रविवार को सुबह 8:00 बजे चलने वाली मेट्रो 21 अप्रैल (रविवार) को सुबह 6:00 बजे से चलाई जाएगी। बता दें 15 मिनट के अंतराल में एक्वा लाइन के सभी मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन खड़ी रहेगी ताकि सभी छात्र निर्धारित समय पर परीक्षा देने के लिए अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंच सके।