विश्व पर्यावरण दिवस : Noida Authority के CEO ने मैराथन को दिखाई हरी झंडी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06 जून 2024): नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) और Coforge Ltd. ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सेक्टर 21ए, नोएडा स्टेडियम में मिनी मैराथन रेस का आयोजन किया। इस अद्भुत पहल के तहत स्वच्छता और स्वस्थता (cleanliness and health) के संदेशों को बढ़ावा दिया गया। इस मैराथन में 500 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतिभागियों ने अपने साथियों के साथ जुम्बा किया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने मैराथन को हरी झंडी दिखाई।

मैराथन के बाद, सफाई कर्मचारियों को सुरक्षा किट वितरित की गई। इसके साथ ही पर्यावरण दिवस के अवसर पर सेक्टर 94 में नोएडा प्राधिकरण और M/s Sunwoda Electronic Co. Ltd. ने वृक्षारोपण (plantation) किया। कार्यक्रम के दौरान नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने पर्यावरण के महत्व पर चर्चा की और यह संदेश दिया कि यदि कोई व्यक्ति स्वच्छ नहीं है तो वह स्वस्थ नहीं है।

कार्यक्रम में उपस्थित FONRWA के अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा, महासचिव के के जैन एवं पवन यादव और DDRWA के अध्यक्ष एन पी सिंह एवं महासचिव संजीव कुमार द्वारा पर्यावरण एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु शहर वासियों को संबोधित किया गया। इस कार्यक्रम में समाज सेवा को प्रोत्साहित करने और पर्यावरण की सुरक्षा के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए विभिन्न संगठनों और नागरिकों का साथ रहा। यह पहल नोएडा में स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।