Noida Authority के बकाएदारों पर एक्शन, आवंटन निरस्त!

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07 जून 2024): नोएडा प्राधिकरण के द्वारा बकाएदारों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। जिसके अंतर्गत बकाया न देने पर आवंटन निरस्त किए जा रहे हैं। इसी क्रम में एम्स मैक्स गार्डेनिया डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड का आवंटन निरस्त किया गया है। हालांकि अब प्राधिकरण द्वारा उनकी संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा। प्राधिकरण ने कहा कि इन दोनों परियोजनाओं में फंसे सभी 3,379 फ्लैट खरीदारों के पक्ष में नियमों के अनुरूप रजिस्ट्री की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

एम्स मैक्स गार्डेनिया डेवलपर की दो परियोजनाओं पर 2410 करोड़ का बकाया है। आपको बता दें कि कंपनी की सेक्टर 46 में मौजूद ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट के 122 प्लाटों को सील भी किया जा चुका है और बताया जा रहा है कि सील किए गए प्लेटो को नोएडा प्राधिकरण नीलाम करेगा।

आपको बता दें कि अमिताभ कांत समिति की सिफारिश लागू होने के बाद भी प्राधिकरण का बकाया जमा नहीं करने पर बिल्डरों के आवंटन निरस्त करने की कार्यवाही नोएडा प्राधिकरण के द्वारा की जा रही है। रूकी हुई रियल एस्टेट परियोजनाओं की समस्याएं हल करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 12 दिसंबर, 2023 के अपने आदेश के जरिए एक नीति/ पैकेज निर्धारित किया है एवं प्राधिकरण भी लगातार प्रयास कर रहा है कि जल्द से जल्द रजिस्ट्रियां संपन्न हो।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।